विज्ञापन
This Article is From Sep 11, 2017

महेंद्र सिंह धोनी के चहेते 'सर' रवींद्र जडेजा को रविवार के दिन लगे दो झटके

लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड टीम की जीत के हीरो रहे जेम्स एंडरसन ने आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज़ बन गए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के चहेते 'सर' रवींद्र जडेजा को रविवार के दिन लगे दो झटके
रवींद्र जडेजा ( फाइल फोटो )
नई दिल्ली: टीम इंडिया  पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चहेते सर रवींद्र जडेजा के लिए रविवार का दिन अच्छा नहीं बीता है. उनको इस दिन एक साथ दो झटके लग गए हैं. दरअसल खबर यह है कि  लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड टीम की जीत के हीरो रहे जेम्स एंडरसन ने आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज़ बन गए हैं. लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी एंडरसन ने दो और दूसरी पारी में वेस्ट इंडीज़ के सात बल्लेबाज़ों को 42 रन देकर पेवेलियन लौटाया. यह एंडरसन के टेस्ट करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन भी रहा. लॉर्ड्स में एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट भी पूरे किए. 35 साल के एंडरसन नंबर एक की कुर्सी से भारत के रवींद्र जडेजा को हटाकर नंबर एक गेंदबाज़ बने हैं. रैंकिंग में नंबर दो पर फिसले जडेजा के 884 अंक हैं जबकि एंडरसन 896 अंक के साथ नंबर एक पर हैं. भारत के आर अश्विन 852 अंक के साथ नंबर तीन पर हैं. 

पढ़ें :  एक वनडे मैच ऐसा, जिसमें दोनों टीमों के गेंदबाज ने हासिल किए 6-6 विकेट

दूसरी ओर आस्ट्रेलिया के साथ शुरू हो रही है अगले सप्‍ताह से होने वाले पांच वनडे की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. चयन समिति द्वारा घोषित की गई 15 सदस्‍यीय टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी की तो वापसी हुई है लेकिन स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन को शामिल नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. रविचंद्रन अश्विन इस समय काउंटी चैंपियनशिप में हिस्‍सा ले रहे हैं. स्पिन गेंदबाजों अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को टीम में बरकरार रखा गया है. मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज केदार जाधव भी टीम में स्‍थान बरकरार रखने में कामयाब रहे है.

वीडियो :  कितनी तैयार है टीम इंडिया
हालांकि जडेजा के लिए टीम में वापसी करना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन जिस तरह से स्पिन गेंदबाजी के क्षेत्र में कंपटीशन बढ़ रहा है उससे किसी को भी अपना स्थान तय नहीं समझना चाहिए. नए स्पिनरों में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को अभी अपनी प्रतिभा साबित करनी है. दोनों ही गेंदबाजों के अंदर क्षमता है और एक सीरीज में शानदार प्रदर्शन उनकी जगह टीम इंडिया में पक्की हो जाएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
महेंद्र सिंह धोनी के चहेते 'सर' रवींद्र जडेजा को रविवार के दिन लगे दो झटके
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com