रवि शास्त्री ने कहा- क्रिकेटरों को मिल रही मामूली रकम, वेतन में हो इजाफा

रवि शास्त्री ने कहा- क्रिकेटरों को मिल रही मामूली रकम, वेतन में हो इजाफा

रवि शास्त्री ने कहा है कि क्रिकेटरों के वेतन में इजाफा किया जाना चाहिए.

खास बातें

  • अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के वेतन में भारी इजाफे का समर्थन
  • कहा, यह कुछ भी नहीं है, दो करोड़ रुपये मामूली है
  • टेस्ट खिलाड़ी का ग्रेड अनुबंध सर्वोच्च होना चाहिए
मुंबई:

वेतन में भारी इजाफे की भारत के शीर्ष क्रिकेटरों की कथित मांग का समर्थन करते हुए पूर्व भारतीय आलराउंडर रवि शास्त्री ने बीसीसीआई द्वारा हाल में भुगतान राशि में की गई बढ़त को सोमवार को मामूली करार दिया. पिछले महीने बीसीसीआई ने ए, बी और सी वर्ग के अनुबंधों की राशि दोगुनी करते हुए क्रमश: दो करोड़, एक करोड़ और 50 लाख रुपये कर दी थी. बोर्ड ने टेस्ट मैच, एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए भी मैच फीस बढ़ाकर क्रमश: 15 लाख, छह लाख और तीन लाख रुपये कर दी.

इस संशोधित वेतन ढांचे से नाखुश शास्त्री ने कहा, ‘‘यह (जो उन्हें मिल रहा है) कुछ भी नहीं है, दो करोड़ रुपये मामूली है. आस्ट्रेलियाई (क्रिकेटर) को कितने पैसे मिल रहे हैं.’’ ग्रेसेल्स एजुकेशन ने सोमवार को शास्त्री को अपनी कौशल ट्रेनिंग पहल के लिए मेंटर और सलाहकार बनाया.

आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी से अनुबंध नहीं करने वाले चेतेश्वर पुजारा का उदाहरण देते हुए शास्त्री ने कहा कि बीसीसीआई को सुनिश्चित करना चाहिए कि सौराष्ट्र का यह खिलाड़ी इस टी20 लीग का हिस्सा नहीं बनने को लेकर चिंतित नहीं हो.

भारतीय टीम के पूर्व निदेशक शास्त्री ने कहा, ‘‘टेस्ट खिलाड़ी का ग्रेड अनुबंध सर्वोच्च होना चाहिए. पुजारा शीर्ष पर होना चाहिए, अन्य चोटी के खिलाड़ियों के बराबर. आपका ए ग्रेड का अनुबंध भारी भरकम होना चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह सर्वश्रेष्ठ ग्रेड है, जहां पुजारा जैसे ए ग्रेड के खिलाड़ी को भारी भरकम राशि मिलती है और वह आईपीएल में खेलने या नहीं खेलने को लेकर चिंतित नहीं होता. उसे खुश होना चाहिए और उसे कहना चाहिए कि मैं देश के लिए दो महीने खेल सकता हूं और फिर जा सकता हूं (इंग्लैंड).’’

इससे पहले इस तरह की खबरें आई थी कि भारतीय खिलाड़ी ग्रेड राशि में इजाफे से नाखुश हैं क्योंकि इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के उनके समकक्ष क्रिकेटरों को उनके बोर्ड कहीं अधिक राशि दे रहे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com