IPL Last Over Thriller में "राशिद करामाती खान' का कोहराम, 11 गेंद खेलकर बदल दिया पूरा मैच, Video

IPL Last Over Thriller Rashid Khan: राजस्थान ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 196 रन 20 ओवर में बनाए थे जिसके बाद गुजरात ने आखिरी गेंद पर मैच को जीतकर कमाल कर दिया. इस सीजन राजस्थान को पहली जीत मिली. 

IPL Last Over Thriller में

Rahul Tewatia और राशिद खान का जलवा

Rashid Khan Last Over Thriller Finish video: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 24वें मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR)  को 3 विकेट हराकर धमाका कर दिया. राजस्थान के खिलाफ मैच में गुजरात के राहुल तेवतिया और राशिद खान ने कमाल की बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिला दी. गुजरात टाइटंस ने आखिरी 36 गेंद पर 86 रन बनाकर मैच को जीत दिला. आखिरी समय में राशिद ने 11 गेंद पर 24 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. राजस्थान के खिलाफ मैच में राशिद खान के अलावा राहुल तेवतिया ने भी करिश्मा किया और 11 गेंद पर 22 रन बनाकर टीम को जीत के दरवाजे पर पहुंचने में अहम भूमिका निभाई. गुजरात की जीत में राशिद खान ने गेंदबाजी से भी कमाल किया था. राशिद खान ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे थे. वहीं, बल्लेबाजी में 11 गेंद पर 24 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. राशिद को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. (IPL प्वाइंट्स टेबल)

ये भी पढ़े-  6 गेंद में 10 रन, मैच जीतना है, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह, किस गेंदबाज को देंगे आखिरी ओवर ? बाबर आजम ने दिया जवाब

ऐसा  था पूरा रोमांच

गुजरात को आखिरी के 36 गेंद पर 86 रन की दरकार थी. 14 ओवर में गुजरात ने 111 रन 4 विकेट पर बना लिए थे. क्रीज पर विजय शंकर और शुभमन गिल थे. वहीं, जब 15 ओवर का खेल खत्म हुआ था तो गुजरात को 30 गेंद पर 73 रन चाहिए थे. गिल 15.2 ओवर में आउट हुए . शुभमन गिल ने 44 गेंद पर 72 रन की पारी खेली  थी. गिल के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि गुजरात की टीम मैच को गंवा देगी लेकिन शाहरुख खान इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर बल्लेबाजी करने आए. तेवतिया और शाहरुख ने रन गति को तेज करने की कोशिश की. शाहरुख ने 8 गेंद पर 14 रन बनाए. जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. शाहरुख जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि गुजरात की टीम कुछ करिशमा कर सकती है. लेकिन आवेश खान ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर शाहरुख को आउट कर एक बार फिर गुजरात के लिए मुश्किल खड़ी कर ली. 


ये भी पढ़े-  कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

राशिद करामाती खान' का कोहराम

बता दें कि जब राशिद बल्लेबाजी करने के लिए आने वाले थे तो डग आउट में शुभमन गिल ने उपकप्तान को कुछ समझाते हुए नजर आए. फिर जब क्रीज पर राशिद ने कदम रखा तो उन्होंने अपने अंदाज से दिखा दिया कि अभी मैच खत्म नहीं हुआ है. 

6 गेंद पर 15 रन

गुजरात को 6 गेंद पर 15 रन चाहिए थे. राशिद खान पर सभी को भरोसा था. आवेश खान को संजू ने गेंदबाजी के लिए बुलाया था. यहां से मैच काफी रोमांचक हो गया था. फैन्स की सांसे थम गई थी. दोनों टीमों के खिलाड़ी के चेहरे पर दबाव साफ झलक रहा था. 

पहली गेंद - छक्का, राशिद ने आवेश की गेंद पर स्क्वायर लेग पर छक्का लगाकर फैन्स को रोमांच के सागर में गोते लगाने का भरपूर मौका दे दिया था. 

दूसरी गेंद - 2 रन

तीसरी गेंद - राशिद खान का चौका
अब 3 गेंद पर 5 रन चाहिए थे. फैन्स और खिलाड़ियों की धड़कने तेज हो गई थी. 
चौथी गेंद - राशिद खान 1 रन
अब 2 गेंद पर 4 रन, सुपरओवर की उम्मीद जग गई थी. 

पांचवीं गेंद- राहुल तेवतिया रन आउट, दो रन लेने की कोशिश में राहुल तेवतिया रन आउट हुए. तेवतिया ने स्ट्राइक राशिद को देनी चाही, जिसके कारण तेवतिया को अपना विकेट गंवाना पड़ा. 

छठी गेंद- अब स्ट्राइक राशिद खान के पास थी. एक गेंद पर गुजरात को जीत के लिए 2 रन चाहिए  थे. आवेश के चेहरे पर दवाब साफ झलक रहा था. अब राशिद स्ट्राइक पर थे. 

आखिरी गेंद पर - चौका, 'राशिद करामाती खान' ने करिश्मा किया, बैकवर्ड प्वाइंट पर चौका जड़कर गुजरात को जीत दिला दी. राशिद खान ने जमकर इसका जश्न मनाया, कप्तान गिल दौड़े चले गए और राशिद खान को गले से लगाया. राशिद खान ने करिश्मा कर दिया था. गुजरात की टीम 3 विकेट से मैच जीत गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि राजस्थान ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 196 रन 20 ओवर में बनाए थे जिसके बाद गुजरात ने आखिरी गेंद पर मैच को जीतकर कमाल कर दिया. इस सीजन राजस्थान को पहली हार मिली. 



अन्य खबरें