रणजी ट्रॉफी : वायु प्रदूषण के चलते कोटला और करनैल स्टेडियम में पहले दिन का खेल रद्द

रणजी ट्रॉफी : वायु प्रदूषण के चलते कोटला और करनैल स्टेडियम में पहले दिन का खेल रद्द

नई दिल्ली:

राजधानी में शनिवार को छायी धुंध के कारण यहां दो रणजी ट्राफी मैचों का पहले दिन का खेल नहीं हो सका क्योंकि खिलाड़ियों ने आंख में जलन की समस्या और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की. फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जाने वाले बंगाल और गुजरात के बीच ग्रुप ए के लीग मैच और त्रिपुरा व हैदराबाद के बीच करनैल सिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले ग्रुप सी मैच का पहला दिन धुंंध की भेंट चढ़ गया.

हालांकि खराब रोशनी के कारण खेल रद्द कर दिया गया. ऐसा बिरले ही होता है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी रोशनी के ठीक होने के बाद भी आंख में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत कर रहे थे. दीवाली के बाद हुई धुंध से देखने में परेशानी हो रही है और हवा भी स्वच्छ नहीं है.

कोटला पर मनोज तिवारी और पार्थिव पटेल टास के लिये गये लेकिन मैच रैफरी पी रंगनाथन ने अंपायर वीरेंद्र शर्मा और के भारतन ने टॉस नहीं करवाया. शाम चार बजे अंपायरों ने कई बार मुआयना करने के बाद आधिकारिक तौर पर दिन का खेल रद्द कर दिया.

बंगाल के कोच साईराज बहुतुले ने कहा, ‘‘खिलाड़ी शिकायत कर रहे थे कि उनकी आंख में जलन हो रही है. हालत बुरी थी.’’ बल्कि बंगाल के गेंदबाजी कोच राणादेब बोस तो जहरीली हवा के कारण मास्क पहने हुए थे. डीडीसीए के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘खिलाड़ियों में सांस लेने में तकलीक की शिकायत की. अगर आप एक घंटे भी बाहर रहोगे तो आप जो हवा सांस से अंदर लोगे, उससे आपके फेंफड़े को काफी नुकसान होगा. ’’ दिल्ली में हालात इतने खराब हैं और धुंध के बरकरार रहने की भविष्यवाणी है जिससे काफी कम क्रिकेट खेला जायेगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com