खुशखबरी! अगले महीने से शुरू हो रहे हैं रणजी मुकाबले, कुछ इस तरह होगा आयोजन

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि स्थगित की गई रणजी ट्रॉफी अगले महीने से दो चरण में खेली जायेगी.

खुशखबरी! अगले महीने से शुरू हो रहे हैं रणजी मुकाबले, कुछ इस तरह होगा आयोजन

क्रिकेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • अगले महीने से शुरू हो रहे हैं रणजी मुकाबले
  • दो चरणों में खेला जाएगा घरेलू श्रृंखला
  • बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया ऐलान
नई दिल्ली :

बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने शुक्रवार को कहा कि स्थगित की गई रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) अगले महीने से दो चरण में खेली जायेगी. पिछले साल कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया गया था. समझा जाता है कि 38 टीमों का यह टूर्नामेंट फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा और पहला चरण एक महीने तक चलेगा. पहले इसका आयोजन 13 जनवरी से होना था लेकिन कोरोना महामारी की तीसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. 

शाह ने एक बयान में कहा ,‘‘बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी का आयोजन दो चरण में करने का फैसला किया है. पहले चरण में लीग स्तर के मैच होंगे और नॉकआउट जून में खेले जायेंगे.'' उन्होंने कहा ,‘‘मेरी टीम महामारी के कारण स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह के जोखिम से निपटने के लिये पूरी तैयारी कर रही है.''शाह ने कहा कि बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के महत्व को समझती है. 

LLC 2022: ब्रेट ली ने इंडिया महाराजास से छीनी जीत, आखिरी ओवर में आठ रन नहीं बना सके धुरंधर, देखें Video


उन्होंने कहा ,‘‘रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतिस्पर्धा है जिससे हर साल भारतीय क्रिकेट को कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलते हैं. यह जरूरी है कि इस प्रमुख टूर्नामेंट के हितों की सुरक्षा के लिये सभी जरूरी उपाय किये जाये.''

इससे एक दिन पहले बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा था कि बोर्ड इस साल टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहता है. इंडियन प्रीमियर लीग भी 27 मार्च से शुरू हो रही है जिसकी वजह से रणजी ट्रॉफी दो चरण में कराई जायेगी. 

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)