यह ख़बर 02 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

रणजी ट्रॉफी : ड्रॉ के साथ नॉकआउट में पहुंचा जम्मू एवं कश्मीर

अगरतला:

रणजी ट्रॉफी में ग्रुप सी के तहत अगरतला के त्रिपुरा प्रौद्योगिकी संस्थान मैदान में गुरुवार को त्रिपुरा और जम्मू एवं कश्मीर के बीच मुकाबला बेनतीजा समाप्त हुआ, लेकिन त्रिपुरा के 20 विकेट चटकाने के कारण जम्मू एवं कश्मीर को इस मैच से तीन अंक मिले।

मैच के लीग चरण के आखिरी मुकाबले समाप्त होने के बाद ग्रुप सी में जम्मू एवं कश्मीर तथा गोवा दोनों टीमों के 28-28 अंक रहे, लेकिन बेहतर अनुपात के आधार पर जम्मू एवं कश्मीर रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट चरण में प्रवेश करने में सफल रहा।

रणजी ट्रॉफी के आखिरी लीग चरण के मुकाबलों के दौरान बुधवार को गोवा के आंध्र प्रदेश पर जीत के साथ ही महाराष्ट्र का नॉकआउट चरण में पहुंचना तो तय हो गया था, क्योंकि जीत के साथ जहां गोवा 28 अंक अर्जित कर सका वहीं महाराष्ट्र के पहले से ही 29 अंक थे, जो गुरुवार को असम को हराने के साथ ही 35 अंक हो गए। महाराष्ट्र ने लीग चरण की समाप्ति ग्रुप सी में शीर्ष स्थान के साथ की।

अगरतला में हुए मैच में त्रिपुरा ने पहली पारी में 280 और दूसरी पारी में 272 रन बनाए, जबकि जम्मू एवं कश्मीर ने पहली पारी में 325 और दूसरी पारी में गुरुवार को मैच का आखिरी दिन समाप्त होने तक दो विकेट पर 87 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिपुरा के लिए योगेश तकावले ने पहली पारी में 83 रनों की तथा जम्मू एवं कश्मीर के लिए कप्तान परवेज रसूल ने भी पहली पारी में इतने ही रन बनाए। परवेज ने सात विकेट भी हासिल किए।