विज्ञापन

''उसमें कॉन्फिडेंस नहीं...'', पाकिस्तानी दिग्गज ने जसप्रीत बुमराह पर दिया सनसनीखेज बयान

Ramiz Raja gave big statement on Jasprit Bumrah: रमीज राजा ने भारतीय टीम के मौजूदा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर सराहना की है. उन्होंने बुमराह को तीनों फॉर्मेट का दिग्गज गेंदबाज करार दिया है.

''उसमें कॉन्फिडेंस नहीं...'', पाकिस्तानी दिग्गज ने जसप्रीत बुमराह पर दिया सनसनीखेज बयान
Jasprit Bumrah

Ramiz Raja gave big statement on Jasprit Bumrah: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने भारतीय टीम के मौजूदा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर सराहना की है. उन्होंने बुमराह को तीनों फॉर्मेट का दिग्गज गेंदबाज करार दिया है. राजा का कहना है, मेरी नजर में वह तीनों फॉर्मेट के दिग्गज तेज गेंदबाज हैं. मौजूदा समय में उनसे बड़ा कोई गेंदबाज नहीं है. जिन्होंने तीनो फॉर्मेट में शिरकत की हो. आप देख सकते हैं एक लड़का कहां से उठा है. उसमें कॉन्फिडेंस नहीं था. उसकी गेंदबाजी एक्शन अजीब है. 

पाकिस्तानी स्टार ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर बातचीत करते हुए कहा, ''वह अनफिट था, लेकिन उसने वापसी की और भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई है.''

बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बुमराह के असाधारण प्रदर्शन ने हर किसी को उनकी प्रशंसा करने पर मजबूर कर दिया है. टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने महज 4.17 की इकोनॉमी से रन खर्च करते हुए 15 विकेट चटकाए थे. जिसकी वजह से उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान बुमराह की जो सबसे खास बात रही वह यह थी कि उन्होंने टीम को नाजुक परिस्थितियों में विकेट दिलाते हुए मैच में वापसी कराई. यही सब खूबियां उन्हें दुनिया के दिग्गज गेंदबाज के रूप में मशहूर कर रही हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बुमराह का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जसप्रीत बुमराह सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज रहे. टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने ब्लू टीम की तरफ से कुल 8 मुकाबलों में शिकरत की. इस बीच वह 8 पारियों में 8.26 की औसत से 15 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. 

इस दौरान उन्होंने महज 4.17 की इकोनॉमी से रन खर्च किए. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 7 रन खर्च कर 3 विकेट रहा. टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने कुल 29.4 ओवरों की गेंदबाजी की थी.

बुमराह का क्रिकेट करियर

बात करें बुमराह के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए अबतक कुल 195 मुकाबले खेले हैं. इसमें 36 टेस्ट, 89 वनडे और 70 टी20 मुकाबले शामिल हैं. 

बुमराह के नाम टेस्ट की 69 पारियों में 20.7 की औसत से 159, वनडे की 88 पारियों में 23.55 की औसत से 149 और टी20 की 69 पारियों में 17.74 की औसत से 89 सफलता दर्ज है.

यह भी पढ़ें- ''बहुत मुश्किल है'', विराट कोहली के सवाल पर युवा बल्लेबाज को याद आए धोनी, जानें जिम्मेदारी की बात पर क्या कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
''उसमें कॉन्फिडेंस नहीं...'', पाकिस्तानी दिग्गज ने जसप्रीत बुमराह पर दिया सनसनीखेज बयान
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com