विज्ञापन

AFG vs AUS : रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने मिलकर रचा इतिहास, रोहित- कोहली का रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

Rahmanullah Gurbaz and Ibrahim Zadran, रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने मिलकर कोहली और रोहित शर्मा के खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

AFG vs AUS : रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने मिलकर रचा इतिहास, रोहित- कोहली का रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Most 100 plus stands in a single edition of T20 World Cup

 Rahmanullah Gurbaz and Ibrahim Zadran record: रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने मिलकर इतिहास रच दिया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 मैच में (AUS vs AFG) रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने मिलकर तूफानी पारी खेली और पहले विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की. ऐसा कर दोनों ने टी-20 वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान एक टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार 100 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. दोनों ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में अबतक 3 दफा 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी है. 

ऐसा कर दोनों अफगानिस्तानी ओपरों ने कोहली-रोहित के अलावा गिलक्रिस्ट औऱ मैथ्यू हेडन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बता दें कि कोहली और रोहित ने एक टी-20 वर्ल्ड कप के संस्करण में दो बार 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी करने का कमाल किया है. दोनों ने 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में यह कारनामा किया था. 

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन ने साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में 2 बार 100 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड बनाया था. 

टी20 World Cup  के एक संस्करण में सबसे ज़्यादा 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी (Most 100+ stands in a single edition of T20 World Cup)

3 - रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम ज़द्रान, 2024

2 - एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन, 2007

2 - रोहित शर्मा और विराट कोहली, 2014

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की बात करें तो गुरबाज ने 49 गेंद पर 60 रनों की पारी खेली, अपना पारी में गुरबाज ने 4 चौके और 4 छक्के लगाने में सफलता हासिल की. वहीं, जादरान ने 48 गेंद पर 51 रन बनाए. जादरान ने 6 चौके लगाए. अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए हैं. एक ओर जहां अफगानिस्तान के ओपनरों ने शानदार शुरुआत दी लेकिन बाद में पैट कमिंस (3)  और एंडम जैम्पा ने (2) ने कसी हुई गेंदबाजी कर अफगानिस्तान को 148 रनों पर रोक दिया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL Retention: नहीं बदलेगी किसी टीम की 'सूरत', रिटेंशन को लेकर 5+1 के फॉर्मूले पर हो रहा विचार, जानिए डिटेल में सभी बातें
AFG vs AUS : रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने मिलकर रचा इतिहास, रोहित- कोहली का रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
LLC 2024 The thrill of the last over, 13 runs were needed in 6 balls Irfan Pathan turned the tables like this
Next Article
''पठान आएगा तो पटाखे भी लाएगा', इरफान पठान ने आखिरी की 6 गेंद पर पलट दी बाजी, ऐसे मचाया गदर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com