यह ख़बर 08 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पूरी सुरक्षा मिलेगी : शिंदे

खास बातें

  • देश के गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने गुरुवार को आश्वासन दिया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत दौरे के दौरान उसे भारत में बेहतरीन सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।
नई दिल्ली:

देश के गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने गुरुवार को आश्वासन दिया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत दौरे के दौरान उसे भारत में बेहतरीन सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। पाकिस्तानी टीम 25 दिसम्बर से यहां शुरू होने जा रही पांच मैचों की शृंखला में हिस्सेदारी के लिए यहां आएगी।

शिंदे ने यहां एक कार्यक्रम से इतर यह आश्वासन दिया। इससे पहले शिव सेना ने शृंखला में व्यवधान पहुंचाने की धमकी दी थी, जिसके बाद शिंदे का यह बयान आया।

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की पड़ोसी देशों के साथ क्रिकेट शृंखला के खिलाफ धमकी के विषय में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा, "जब पाकिस्तान सहित अन्य देशों से क्रिकेट खिलाड़ी भारत आते हैं तो उनको सुरक्षा मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी होती है। हम इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और उन्हें सबसे अच्छी सम्भावित सुरक्षा उपलब्ध कराएंगे।"

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ियों व दर्शकों की सुरक्षा से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें बहुत सचेत रहने की जरूरत है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पिछले सप्ताह ही शृंखला को मंजूरी दी है। इसके बाद सोमवार को ठाकरे ने शृंखला में व्यवधान पहुंचाने की बात कही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिंदे ने कहा कि खेल व राजनीति को आपस में नहीं मिलाना चाहिए क्योंकि क्रिकेट शृंखलाएं दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सम्बंध बेहतर बनाने का मार्ग प्रशस्त करेंगी।