क्रिकेट के मैदान पर गई एक और जान, चोट लगने से घरेलू क्रिकेटर की मौत


कोलकाता : मैदान पर एक कैच लेने की कोशिश में गंभीर रूप से चोटिल हुए बंगाल के पूर्व अंडर-19 कप्तान अंकित केशरी का दिल का दौरा पड़ने से सोमवार तड़के एक अस्पताल में निधन हो गया।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार, केशरी को शुक्रवार को कोलकाता के जाधवपुर विश्वविद्यालय स्टेडियम में ईस्ट बंगाल और भवानीपुर के बीच खेले जा रहे बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के डिवीजन-1 नॉकआउट मैच के दौरान चोट लगी थी।

वह एक कैच पकड़ने की कोशिश में अपनी साथी खिलाड़ी सौरव मंडल से टकरा गए। केशरी दरअसल इस मैच में अर्नब मंडी की जगह पर सब्सटीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतरे थे।

भवानीपुर की पारी के 44वें ओवर में यह घटना हुई जब सौरव गेंदबाजी कर रहे थे। सौरव अपनी ही गेंद पर एक कैच को पकड़ने की कोशिश में कवर की ओर दौड़े। इस बीच डीप कवर पर फिल्डिंग कर रहे केशरी भी उस कैच को पकड़ने के लिए दौड़े और सौरव से टकरा गए।

उस समय प्वाइंट क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे शिवसागर सिंह के अनुसार सौरव का घुटना केसरी के सिर और गर्दन में लगा। दोनों वहीं गिर गए और केशरी के मुंह से खून निकलने लगा और उनकी सांसें भी बंद हो गई। इसके बाद शिवसागर की कोशिशों पर केशरी ने थोड़ी प्रतिक्रिया दी और तब उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएबी के सचिव विश्वरूप डे के अनुसार डॉक्टरों ने रविवार को केशरी की हालत स्थिर बताई थी, लेकिन वह लगातार बुखार से पीड़ित थे। केशरी को वेंटिलेटर पर रखा गया था। सोमवार को उन्हें स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पास ले जाने की योजना थी, लेकिन इससे पहले ही सोमवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।