PBKS vs RR: मुल्लांपुर में जिसके तेज गेंदबाज करेंगे वार, वही टीम बनेगी सरताज, वजह भी जान लें

Punjab Kings vs Rajasthan Royals: मैदान के आंकड़े चीख-चीख कर यही कह रहे हैं कि राज इस मैदान पर पेसरों का ही रहेगा

PBKS vs RR: मुल्लांपुर में जिसके तेज गेंदबाज करेंगे वार, वही टीम बनेगी सरताज, वजह भी जान लें

PBKS vs RR: ट्रेंट बोल्ट राजस्थान के लिए खासे प्रभावी रहे हैं

नई दिल्ली:

इसमें दो राय नहीं कि जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में शीर्ष पायदान पर चल रही सेंजू  सैमसन (Sanu Samson) इस समय प्वाइंट टेबल पर आठ अंकों के साथ टॉप पायदान पर है, लेकिन इसके बावजूज आज शनिवार को मुल्लांपुर में पंजाब (PBKS vs RR) के खिलाफ होने जा रही भिड़ंत में यह नहीं कहा जा सकता कि उसकी राह आसान होने जा रही है. वजह यह है कि आईपीएल के नए वेन्यू पर जिस भी टीम के तेज गेंदबाज ज्यादा दम दिखाएंगे, बाजी वही मारेगा. कम से कम तो अभी तक के आंकड़े यही चीख-चीख कर बोल रहे हैं. और ऐसे में यह भी देखना होगा कि दोनों टीमों का फाइनल कॉम्बिनेशन कैसा रहता है. 

जिसके पेसर दिखाएंगे दम, वही फोड़ेगा बम!

यह आईपीएल का शुरुआती दौर ही है, लेकिन मुल्लांपुर में अभी तक तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है. यह आप इससे समझें कि खेले गए दो मैचों में अभी तक 30 विकेट गिरे हैं और इसमें से 23 पेसरों ने  लिए हैं. जब मंगलवार को पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला खेला था, तब दूधिया रोशनी में भी पेसरों को खासी मदद मिलती दिख रही थी.

पेसरों के लिए सर्वश्रेष्ठ औसत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विकेट ही नहीं, बल्कि औसत भी अपनी कहानी पेसरों के पक्ष में कह रहा है. अभी तक मुल्लांपुर में पेसरों का सर्वश्रेष्ठ औसत 19.7 का रहा है, जबकि पावर-प्ले में सबसे कम रन औसत 7.7 का रहा है. दोनों मैचों में शुरुआती 6 ओवरों में नौ विकेट छह विकेट गिरे हैं. पावर-प्ले में इस मैदान से ज्यादा विकेट सिर्फ जयपुर मैदान पर गिरे हैं. हालांकि, जयपुर में चार मैच खेले गए हैं.