नेगी, हार्दिक और चहल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच के लिए भारत-ए टीम में मौका

नेगी, हार्दिक और चहल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच के लिए भारत-ए टीम में मौका

बल्लेबाज मनीष पांडे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने भारत दौरे की शुरुआत 29 सितंबर को भारत-ए के खिलाफ टी-20 मैच से करेगी। इस मैच के लिए संदीप पाटिल की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति ने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। मैच पालम के वायुसेना मैदान पर खेला जाएगा। टीम में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। हालांकि इस मैच के लिए किसी को कप्तान नहीं बनाया गया है।

घोषित बारह सदस्यीय टीम के अधिकांश सदस्य भारत-ए स्तर पर खेल चुके हैं, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी और पिछले सत्र में मुंबई इंडियन्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या टीम में नए चेहरे होंगे।

टीम की औसत उम्र लगभग 25 साल है। टीम में सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी रेलवे के तेज गेंदबाज अनुरीत सिंह हैं, जो 27 बरस के हैं। टीम के सबसे युवा खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव हैं। भारत के पूर्व अंडर 23 कप्तान और टी-20 विशेषज्ञ सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किया गया है।

टीम में एकमात्र हैरानी भरा चयन पंजाब के मनन वोहरा का है, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में पंजाब या आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कोई प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है। पिछले सत्र में वोहरा ने 10 टी-20 मैचों में कभी 40 से अधिक रन की व्यक्तिगत पारी नहीं खेली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इस प्रकार है: मयंक अग्रवाल, मनन वोहरा, मनीष पांडे, मनदीप सिंह, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, ऋषि धवन, अनुरीत सिंह, युजवेंद्र चाहल, पवन नेगी और कुलदीप यादव।