विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2015

भारत-ए टीम में शामिल पवन नेगी को दिल्ली टीम में नहीं मिली जगह, क्रिकेटर का बेटा शामिल

भारत-ए टीम में शामिल पवन नेगी को दिल्ली टीम में नहीं मिली जगह, क्रिकेटर का बेटा शामिल
स्पिनर पवन नेगी (दाएं) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. (सौजन्य : BCCI)
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी-20 अभ्यास मैच के लिए पहली बार भारत-ए की टीम में शामिल किए गए स्पिनर पवन नेगी को दिल्ली के चयनकर्ताओं और कप्तान गौतम गंभीर ने स्टैंडबाई सूची में रखा है। इस प्रकार नेगी को राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्राफी टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के लिए 15 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं मिली।

नेगी की जगह क्रिकेटर अजय शर्मा के बेटे को किया शामिल
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत-ए के लिए पदार्पण के दावेदार नेगी को दिल्ली रणजी टीम में स्टैंडबाई में रखा गया है। उनकी जगह टीम में दिल्ली के पूर्व दिग्गज अजय शर्मा के बेटे मनन शर्मा को जगह मिली है, जो बाएं हाथ के स्पिनर हैं। मनन ने 10 प्रथम श्रेणी मैचों में 35 विकेट चटकाए हैं, लेकिन अधिकांश विकेट स्पिन की अनुकूल पिच पर हासिल किए हैं, जबकि नेगी स्पिन गेंदबाजी करने के अलावा मनन से बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन लांबा का मानना है कि लंबे प्रारूप में मनन अधिक प्रभावी हैं।

उन्मुक्त होंगे उप कप्तान
दिल्ली के चयनकर्ताओं विनय लांबा (अध्यक्ष), राहुल संघवी और हरि गिडवाणी ने बुधवार को गौतम गंभीर की अगुआई में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। उन्मुक्त चंद को उप कप्तान बनाया गया है, वहीं ईशांत शर्मा पहले मैच में नहीं खेलेंगे, क्योंकि चयनकर्ता उनसे संपर्क नहीं कर पाए।

सहवाग के जाने से युवाओं को मौका
वीरेंद्र सहवाग और मिथुन मन्हास के जाने से दिल्ली टीम में नए खिलाड़ियों के लिए जगह बनी है, जिसका फायदा ऑफ स्पिनर पुल्कित नारंग, तेज गेंदबाज सारंग रावत और विकेटकीपर मोहित अहलावत को मिला है। अहलावत को पुनीत बिष्ट की जगह टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान, युवा बल्लेबाज नितीश राणा, ऑलराउंडर योगेश नागर ने टीम में वापसी की है, जबकि सुमित नारवाल, पवन सुयाल और परविंदर अवाना की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है।

टीम इस प्रकार है: गौतम गंभीर (कप्तान), उन्मुक्त चंद, वैभव रावल, मिलिंद कुमार, नितीश राणा, योगेश नागर, मनन शर्मा, पुल्कित नारंग, सुमित नारवाल, पवन सुयाल, सारंग रावत, प्रदीप सांगवान, परविंदर अवाना, मोहित अहलावत और ध्रुव शौरी।

स्टैंडबाई: पवन नेगी, विकास टोकस, सुबोध भाटी और ऋषभ पंत।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
भारत-ए टीम में शामिल पवन नेगी को दिल्ली टीम में नहीं मिली जगह, क्रिकेटर का बेटा शामिल
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com