पाकिस्तान के असद शफीक ने लिया संन्यास, संन्यास की वजह बता रहे कुछ और, लेकिन है कुछ और

साल 2010 से लेकर 2020 के बीच असद शफीक ने पाकिस्तान के लिए 77 टेस्ट मैच खेले

पाकिस्तान के असद शफीक ने लिया संन्यास, संन्यास की वजह बता रहे कुछ और, लेकिन है कुछ और

कराची:

पाकिस्तान के टेस्ट बल्लेबाज असद शफीक (Asad Shafiq) ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों को अलविदा कह दिया चूंकि उन्हें महसूस हो रहा था कि खेल के लिये उनके जुनून में कमी आई है . सैतीस वर्ष के शफीक ने रविवार को यह ऐलान किया. उन्होंने राष्ट्रीय टी20 चैम्पियनशिप में कराची व्हाइट्स को खिताब दिलाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कह, ‘मुझे अब क्रिकेट खेलने को लेकर पहले सा रोमांच या जुनून महसूस नहीं हो रहा और अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस का स्तर भी वैसा नहीं रह गया है. इसीलिये मैने खेल को अलविदा कहने का फैसला किया है.'

उन्होंने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के वेतनभोगी राष्ट्रीय चयनकर्ता बन सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे बोर्ड से करार मिला है और मैं इस पर गौर कर रहा हूं. जल्दी ही इस पर हस्ताक्षर करूंगा.' मतलब साफ है कि जुनून वगैरह की बात अलग है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असल वजह यह है कि पीसीबी की तरफ से ऑफर मिलने के बाद उन्होंने खेल को अलविदा कहने का फैसला किया. जाहिर है कि आप खेलते-खेलते को सेलेक्टर बन नहीं सकते. इसी वजह से असद को क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा. असद ने पाकिस्तान के लिये 2010 से 2020 के बीच 77 टेस्ट में 4660 रन बनाये, जिसमें 12 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 60 वनडे और 10 टी20 मैच भी खेले हैं.