विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2015

पाकिस्तान ने बनाया वनडे इतिहास की सबसे ख़राब शुरुआत का रिकॉर्ड

नई दिल्ली : पहले मैच में भारत के हाथों करारी हार झेलने के बाद पाकिस्तान ने अपने दूसरे मैच में ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे दुनिया की कोई भी टीम नहीं बनाना चाहेगी। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए मुक़ाबले के दौरान 310 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने महज 1 रन के भीतर अपने पहले चार विकेट गंवा दिए।

चौथे ओवर में पाकिस्तान का स्कोर एक रन पर चार विकेट हो गया था। यह वर्ल्ड कप की ही नहीं, बल्कि वनडे इतिहास में किसी भी टीम की सबसे ख़राब शुरुआत है। पाकिस्तान की ओर से नासिर जमशेद, यूनुस ख़ान और हैरिस सोहेल अपना खाता भी नहीं खोल पाए जबकि अहमद शहजाद महज एक रन बना सके।

इससे पहले मई, 2006 में कनाडा की टीम ने जिंबाब्वे के खिलाफ एक वक्त में चार रन के भीतर चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन महज एक रन के भीतर चार विकेट गिर गए हों, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ हालांकि सबसे कम रनों के भीतर पांच विकेट गंवाने के खराब प्रदर्शन से पाकिस्तान की टीम खुद को बचाने में कामयाब रही। जनवरी, 2009 में मीरपुर में खेले गए मुक़ाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ छह रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिए थे।

इतनी खराब शुरुआत के बावजूद पाकिस्तान की टीम इस मुक़ाबले में शोएब मकसूद और उमर अकमल की शानदार बल्लेबाज़ी के चलते वनडे इतिहास में अपने सबसे खराब प्रदर्शन दोहराने से बच गई।

वनडे क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान का सबसे न्यूनतम स्कोर 19.5 ओवरों में 43 रन है, जो पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 1993 में केपटाउन में बनाया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
पाकिस्तान ने बनाया वनडे इतिहास की सबसे ख़राब शुरुआत का रिकॉर्ड
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com