विज्ञापन

Pakistan Team: "मुझे लगता है कि हम...", अब क्या करेगी बाबर आज़म एंड टीम?, कोच गैरी कर्स्टन ने दे दिया ये बड़ा टास्क

Gary Kirsten Statement on Pakistan Cricket: शिविर में बाबर आज़म, फखर जमान, मोहम्मद रिज़वान, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद सहित नौ पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने भाग लिया.

Pakistan Team: "मुझे लगता है कि हम...", अब क्या करेगी बाबर आज़म एंड टीम?, कोच गैरी कर्स्टन ने दे दिया ये बड़ा टास्क
Gary Kirsten Meeting With pakistan team

Head coach Gary Kirsten Statement on Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा सोमवार को आयोजित एक उच्च स्तरीय शिविर के दौरान, व्हाइट-बॉल के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान क्रिकेट में 'गौरव वापस लाने' का संकल्प लिया. लगातार असफलताओं के बाद, पीसीबी ने एक उच्च स्तरीय कनेक्शन कैंप आयोजित किया, जिसका उद्देश्य पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य के लिए एक स्पष्ट स्थापित करना था. इस शिविर में बाबर आज़म, फखर जमान, मोहम्मद रिज़वान, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद सहित नौ पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने भाग लिया.

इस शिविर के दौरान पाकिस्तान के रेड-बॉल के मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी, व्हाइट-बॉल के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन, सहायक कोच अजहर महमूद और हाई परफॉरमेंस विशेषज्ञ डेविड रीड भी मौजूद थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, कर्स्टन ने कहा कि कनेक्शन कैंप में उन्होंने "विभिन्न चीजों" से गुज़रा, जो भविष्य में पाकिस्तान क्रिकेट की मदद करेगी.

"मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हैं कि हम चाहते हैं कि पाकिस्तान की टीम सभी प्रारूपों में सफल हो और हम आज सिर्फ उन विभिन्न चीजों पर विचार कर रहे हैं जो हमारी मदद कर सकती हैं और टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनने में मदद कर सकती हैं. इसलिए मुझे लगता है कि टीम और खिलाड़ियों के पेशेवर स्तर के संदर्भ में, एक चीज जिसके बारे में हमने बात की वह वास्तव में महत्वपूर्ण थी. और मुझे लगता है कि यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्धता कि वे हैं. और देश के लिए खुद को सर्वश्रेष्ठ तरीके से पेश करें, और पाकिस्तान क्रिकेट में गौरव वापस लाएं," कर्स्टन ने कहा.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में "बहुत प्रतिभाशाली" टीम है.

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम सभी एक सफल टीम चाहते हैं, है न, और हम चाहते हैं कि टीम हर उस चीज़ में अच्छा प्रदर्शन करे जिसमें वे खेलते हैं. और ऐसा न हो पाने का कोई कारण नहीं है. यह सभी प्रारूपों में एक बहुत ही प्रतिभाशाली क्रिकेट टीम है, लेकिन कुछ प्रक्रियाएँ हैं जिन्हें आपको लागू करने की आवश्यकता है. और मुझे लगता है कि हम इसी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हम यह जानना चाहते हैं कि हमारे देश में एक मजबूत प्रणाली है और स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा है, और यह कि हमारी टीम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के अपने दृष्टिकोण में एकजुट है."

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की हालिया टेस्ट सीरीज़ की हार ने उस उथल-पुथल की याद दिला दी है जिसमें वे पिछले  वर्षों से फंसे हुए हैं.टी20 विश्व कप में, पाकिस्तान को सुपर ओवर थ्रिलर में सह-मेजबान, यूएसए के खिलाफ़ हारने के बाद एक और झटका लगा. बाबर की टीम भारत के खिलाफ हार गई, जिससे ग्रुप स्टेज में ही उनकी टीम बाहर हो गई. आने वाले दिनों में पाकिस्तान अपनी धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा. सीरीज की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी. दूसरा लॉन्ग-फॉर्मेट मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. सीरीज का आखिरी टेस्ट 24 अक्टूबर को होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने विश्व क्रिकेट के इस दिग्गज गेंदबाज़ को बताया टी20, वनडे और टेस्ट का सुपरस्टार
Pakistan Team: "मुझे लगता है कि हम...", अब क्या करेगी बाबर आज़म एंड टीम?, कोच गैरी कर्स्टन ने दे दिया ये बड़ा टास्क
Kapil Dev big statement on key point issues about virat kohli and rohit sharma fitness and performence ahead of ind vs ban test series
Next Article
IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले रोहित और विराट को लेकर कपिल देव के बयान ने मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com