विज्ञापन
This Article is From Sep 25, 2015

पाक क्रिकेट बोर्ड ने दी धमकी, भारत के सीरीज खेलने से इंकार करने पर करेंगे बहिष्कार : रिपोर्ट

पाक क्रिकेट बोर्ड ने दी धमकी, भारत के सीरीज खेलने से इंकार करने पर करेंगे बहिष्कार : रिपोर्ट
एक मैच के दौरान भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स (सौजन्य : Getty Images)
कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रस्तावित सीरीज खेलने से आधिकारिक रूप से इंकार करने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मंच पर भारत का बहिष्कार करने की धमकी दी है। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने 2007 से कोई पूर्ण द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं खेली है।

पीसीबी ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि यह निराशाजनक है कि अब तक बीसीसीआई ने भारत में संबंधित मंत्रालय से दिसंबर में होने वाली सीरीज के लिए अनुमति तक नहीं ली है।

'अभी कुछ भी तय नहीं'
‘एक्सप्रेस’ समाचार पत्र ने शहरयार के हवाले से कहा, ‘‘अब तक कुछ भी तय नहीं हुआ है और कोई फैसला नहीं किया जा सका है, लेकिन अगर भारतीय बोर्ड सीरीज से आधिकारिक तौर पर हटता है तो फिर हमारे पास आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं में उनके खिलाफ सभी मैचों के बहिष्कार का विकल्प होगा।’’

बीसीसीआई शीघ्र दे पत्र का जवाब
सेवानिवृत्त राजनयिक शहरयार ने कहा कि दिसंबर अब करीब है और पीसीबी के प्रस्तावित सीरीज की स्थिति के संदर्भ में भेजे गए पत्र पर बीसीसीआई को स्पष्ट जवाब देने की जरूरत है।

'हमारे पास कार्रवाई का अधिकार'
उन्होंने कहा, ‘‘मैंने 28 अगस्त को पत्र भेजा था और मुझे अब भी जवाब का इंतजार है। उन्हें हमें बताना चाहिए कि वे सीरीज खेलना चाहते हैं या नहीं। क्योंकि अगर वे कहते हैं कि उनके पास सरकार की स्वीकृति नहीं है और सीरीज खेलने से इंकार कर देते हैं, तो किसी भी स्तर पर करार का सम्मान नहीं करने के लिए हमारे पास बीसीसीआई के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है।’’

भारत का बहिष्कार भी होगा एक विकल्प
पीसीबी प्रमुख शहरयार ने कहा कि बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर राजनेता हैं, इसलिए वह भारत-पाक रिश्तों पर नकारात्मक बयान दे रहे हैं। शहरयार ने स्पष्ट किया कि अगर बीसीसीआई प्रस्तावित सीरीज को लेकर सहमति पत्र से पीछे हटता है, तो पाकिस्तान को कई विकल्पों पर विचार करना होगा और इसमें से एक आईसीसी और एसीसी प्रतियोगिताओं या किसी भी स्तर पर भारत के खिलाफ खेलने से इंकार करना भी हो सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमने ऐसा करने का फैसला किया है या हम ऐसा करेंगे, लेकिन निश्चित तौर पर अगर हम दिसंबर में अपनी घरेलू सीरीज की मेजबानी नहीं कर पाए, तो हमें उचित कार्रवाई पर भी विचार करना होगा।’’

2012 में पाक टीम आई थी भारत
पाकिस्तान ने 2012 के अंत में सीमित ओवरों की छोटी सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था, लेकिन इसके अलावा यह दोनों देश इस दौरान सिर्फ आईसीसी या एसीसी प्रतियोगिताओं में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेले।


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
पाक क्रिकेट बोर्ड ने दी धमकी, भारत के सीरीज खेलने से इंकार करने पर करेंगे बहिष्कार : रिपोर्ट
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com