न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ T20 सीरीज़ जीत पर पाकिस्तान की नज़र

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ T20 सीरीज़ जीत पर पाकिस्तान की नज़र

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले T20 मैच में पाकिस्तान ने 16 रन से जीत हासिल की और 3 मैच की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस जीत में टीम के कप्तान शाहिद आफ़रीदी का ख़ास योगदान रहा। आफ़रीदी ने इस मैच में 8 गेंद पर 23 रन बनाए और दो विकेट लिए। सीरीज़ के दूसरे T20 मैच में पाकिस्तान की टीम बुलंद हौसले से हैमिल्टन के मैदान में उतरेगी।

टीम एक बार फिर अपने पेस अटैक पर भरोसा कर मैदान में उतरेगी। वहाब रियाज़, उमर गुल और मोहम्मद आमिर टीम की ताक़त हैं तो इमाद वसीम और आफ़रीदी के होने से टीम की ताक़त दोगुनी हो जाती है। इसके अलावा टीम में शोएब मलिक के स्पिन का फ़ायदा भी है लेकिन टीम के स्टार खिलाड़ी अब भी आफ़रीदी ही हैं।

न्यूज़ीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा, 'हम आफ़रीदी को पहले भी खेलते देख चुके हैं और उनके ख़िलाफ़ प्लान बना कर गेंदबाज़ी नहीं करने से वो धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हैं। आफ़रीदी के गेंदबाज़ी करते वक़्त हमारे बल्लेबाज़ों ने शुरुआत में अच्छा किया लेकिन बाद में उन्होंने वापसी करते हुए अच्छी गेंदबाज़ी की। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और वो एक शानदार खिलाड़ी हैं।'

दूसरी तरफ़ न्यूज़ीलैंड के लिए अपनी बल्लेबाज़ी की समस्या का जल्द हल ढूढ़ना होगा। श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज़ में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया जिससे मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों को मौक़ा नहीं मिला। पाकिस्तान के साथ मैच में मध्यक्रम पूरी तरह से फ़्लॉप रहा। ऐसे में टीम के बल्लेबाज़ों को पाकिस्तान के पेस अटैक से ख़ास सावधान रहने की ज़रूरत है। हैमिल्टन में कीवी टीम में रॉस टेलर की वापसी होगी जिससे कमज़ोर बल्लेबाज़ी को सहारा मिलने की उम्मीद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जहां तक पिच की बात है तो हैमिल्टन में काफ़ी रन बनने की उम्मीद की जा सकती है। मैच भारतीय समय अनुसार 11:30 बजे से शुरू होगा।