PAK vs SA: पाकिस्तान के इस स्पिनर ने 34 साल में किया टेस्ट डेब्यू, मैदान पर उतरते ही रचा इतिहास

PAK vs SA: पाकिस्तानी स्पिनर नौमान अली (Nauman Ali) पाकिस्तान के लिए टेस्ट में डेब्यू करने वाले चौथे सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर बन गए. 34 वर्षीय ने यह उपलब्धि हासिल की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां पहला टेस्ट खेलने के लिए मैदान पर कदम रखते हुए हासिल की.

PAK vs SA: पाकिस्तान के इस स्पिनर ने 34 साल में किया टेस्ट डेब्यू, मैदान पर उतरते ही रचा इतिहास

PAK vs SA: नौमान अली पाकिस्तान की ओर से डेब्यू करने वाले चौथे सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बने

खास बातें

  • नौमान अली टेस्ट में डेब्यू करने वाले चौथे उम्रदराज पाक क्रिकेटर बने
  • पहली पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम लड़खड़ाई
  • दक्षिण अफ्रीकी टीम 210 रनों पर हुई ऑलआउट

PAK vs SA: पाकिस्तानी स्पिनर नौमान अली (Nauman Ali) पाकिस्तान के लिए टेस्ट में डेब्यू करने वाले चौथे सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर बन गए. 34 वर्षीय ने यह उपलब्धि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां पहला टेस्ट खेलने के लिए मैदान पर कदम रखते हुए हासिल की. नौमान 34 साल और 111 दिन के हैं और पाकिस्तान के लिए खेलने वाले 243 वें टेस्ट क्रिकेटर भी बन गए हैं. अली से पहले मिरन बक्स (47y 284 दिन) पाकिस्तान के लिए सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर हैं जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए डेब्यू किया है,  जबकि जुल्फिकार बाबर (34y 308 दिन) और मोहम्मद असलम (34y 177 दिन) पाकिस्तान के लिए सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटरों की सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. 

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीखों में हुआ बदलाव, जानिए कब और कहां खेला जाएगा, पूरी डिटेल्स

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट के दौरान, दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन नहीं दिखा पाए क्योंकि टीम 220 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा डीन एल्गर ने बनाए. एल्गर ने 58 रन की पारी खेली, पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट यासिर शाह ने चटकाए. यासिर शाह ने 3 विकेट तो वहीं नौमान अली ने 2 विकेट लिए. इन दो गेंदबाजों के अलावा शाहीन अफरीदी को 2 विकेट मिला. हसन अली 1 विकेट लेने में सफल रहे.

PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने किया कमाल, सुपरमैन बनकर किया बल्लेबाज को रन आउट..देखें Video


नौमान अली ने पहली पारी में क्विंटन डी कॉक और डीन एल्गर को आउट किया और टेस्ट क्रिकेट में प्रोटियाज़ कप्तान डी कॉक उनका पहला शिकार बने. अली ने इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट एक ही ओवर में लिए. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का एक हिस्सा है. दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान वर्तमान में डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में पांचवें और छठे स्थान पर मौजूद हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​