PAK vs NZ: मार्क चैपमैन ने नाबाद शतक से की बाबर की बोलती बंद, पाक कप्तान से 6 गुना से भी ज्यादा औसत निकाला

Pakistan vs New Zealand: मार्क चैपमैन (Mark Chapman) के प्रदर्शन के बाद फैंस इस तरह की बातें कर रहे हैं कि आखिरकार यह बल्लेबाज आईपीएल में क्यों नहीं है.

PAK vs NZ: मार्क चैपमैन ने नाबाद शतक से की बाबर की बोलती बंद, पाक कप्तान से 6 गुना से भी ज्यादा औसत निकाला

Pakistan vs New Zealand: न्यूजीलैंड बल्लेबाज मार्क चैपमैन

खास बातें

  • आखिरी टी20 मैच में चैपमैन का नाबाद शतक
  • चैपमैन के नाबाद 104 रन, 57 गेंद, 11 चौके, 4 छक्के
  • सीरीज रही 2-2 से बराबर
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के लेफ्टी बल्लेबाज मार्क चैपमैन ने सोमवार को रावलपिंडी में खत्म हुए पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान के घर में सीरीज जीतने के अरमानों पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान 2-1 की बढ़त पर था. एक मैच बारिश से धुल गया था. आखिरी मैच में रावलिपंडी में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लेप्टी चैपमैन (Mark Chapman) ने 57 गेंदों पर 11 चौकों और 4 छक्कों से नाबाद 104 रन की पारी से चार गेंद बाकी रहते हुए न्यूजीलैंड के लिए सीरीज ड्रॉ करा दिया. इस खत्म हुई सीरीज में मार्क चैपमैन (Mark Chapman) छा गए. और स्थानीय ही नहीं, बल्कि वैश्विक मीडिया में इस लेफ्टी बल्लेबाज का औसत चर्चा का विषय बना हुआ है.

पाकिस्तानी कप्तान बाबर हाथ मलते रह गए. सीरीज जीत के उनके सपने पर इस बल्लेबाज ने पानी फेर दिया, तो घरेलू फैंस के सामने बाबर को शर्मिंदा करते हुए प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी ले उड़े. इस पारी के बाद चैपमैन के औसत की पाकिस्तान में नहीं, बल्कि हर जगह चर्चा हो रही है. फैंस बातें कर रहे हैं कि यह लेफ्टी बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा क्यों नहीं है. 

वजह यह है कि चैपमैन ने खत्म हुई सीरीज में बाबर के मुकाबले छह गुना से भी ज्यादा का औसत निकाला. पांच मैचों की इतनी ही पारियों में चैपमैन ने 290.00 के औसत से इतने ही रन बनाए. वह चार पारियों नॉटआउट रहे. वहीं, कप्तान बाबर का औसत इस सीरीज में 43.33 का रहा. उनके 5 मैचों की 4 पारियों में कुल 130 रन रहे. मतलब चैपमैन का औसत बाबर से सात गुना से भी ज्यादा रहा. न्यूजीलैंड सैलेक्टरों ने चैपमैन को उनके इस प्रदर्शन का इनाम दिया है और अब इस लेफ्टी बल्लेबाज को शुरू होने जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम से जोड़ा गया है. चैपमैन ने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ सात ही वनडे मैच खेले हैं. इसमें से दो वनडे मैच हांगकांग के खिलाफ हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए पहला वनडे साल 2018 और आखिरी एकदिनी साल 2022 में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच में उन्होंने नाबाद 101 रन बनाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com