यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी विश्व टी-20 एकादश में कोहली अकेले भारतीय

खास बातें

  • आईसीसी विश्व टी-20 एकादश में जगह बनाने वाले विराट कोहली अकेले भारतीय रहे जबकि इसमें चैम्पियन वेस्टइंडीज और उपविजेता श्रीलंका के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। कोहली ने पांच मैचों में 185 रन बनाए थे।
कोलंबो:

आईसीसी विश्व टी-20 एकादश में जगह बनाने वाले विराट कोहली अकेले भारतीय रहे जबकि इसमें चैम्पियन वेस्टइंडीज और उपविजेता श्रीलंका के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। कोहली ने पांच मैचों में 185 रन बनाए थे।

महिला एकादश में पूनम राउत अकेली भारतीय हैं। पुरुष टीम में सुरेश रैना 12वें खिलाड़ी चुने गए। आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार श्रीलंका और वेस्टइंडीज के पांच खिलाड़ी पुरुष टीम में हैं। महेला जयवर्धने को इसका कप्तान चुना गया।

महिला टीम में चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता इंग्लैंड के कुल नौ खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड की कप्तान चालरेट एडवर्डस को कप्तान चुना गया। एडवर्डस को रविवार को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।

विशेषज्ञों द्वारा चुनी गई टीम में आंकड़े ही चयन का आधार नहीं थे। श्रीलंकाई पिचों पर टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को चुना गया। इसमें श्रीलंका के तीन, वेस्टइंडीज के दो, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के भी एक एक खिलाड़ी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरुष टीम में एबी डिविलियर्स, डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका), डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया), तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका), काइरोन पोलार्ड, ड्वेन स्मिथ और सुनील नरेन (वेस्टइंडीज) के नाम पर भी विचार किया गया।