Nz vs Pak 2nd Test: कुछ ऐसे जेमिसन के कहर के बीच अजहर और रिजवान पाकिस्तान को ट्रैक पर लाए

Nz vs Pak 2nd Test, Day 1: बारिश के कारण लंच के बाद का खेल देर से शुरू हुआ. इसके तुरंत बाद फिर से बारिश आ गयी जिससे 40 मिनट तक खेल रुका रहा. खेल शुरू होने पर रिजवान ने आक्रामक रवैया अपनाया और ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर 18 रन बटोरे.  रिजवान ने जल्द ही अपने करियर का छठा और लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन जेमीसन की बेहतरीन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर बी जे वाटलिंग के दस्तानों में चली गयी.

Nz vs Pak 2nd Test: कुछ ऐसे जेमिसन के कहर के बीच अजहर और रिजवान पाकिस्तान को ट्रैक पर लाए

Nz vs Pak 2nd Test: मोहम्मद रिजवान के रूप में पाकिस्तान को एक भरोसेमेंद खिलाड़ी मिला है

क्राइस्टचर्च:

तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) के कहर के बीच पाकिस्तान अनुभवी अजहर अली की 93 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में 297 रन बनाने में सफल रहा है. अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे जेमिसन ने अतिरिक्त उछाल और मूवमेंट से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया तथा 69 रन देकर पांच विकेट लिये. न्यूजीलैंड के टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले के बाद जेमिसन ने सुबह के सत्र में तीन ओवर के अंदर तीन विकेट लेकर पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 83 रन कर दिया था. इसके बाद अजहर और कप्तान मोहम्मद रिजवान (61) ने पांचवें विकेट के लिये 88 रन जोड़कर टीम को इन झटकों से उबारा. जेमिसन ने दूसरे सत्र में रिजवान को आउट करके अपना चौथा विकेट लिया जबकि अंतिम सत्र में फहीम अशरफ (48) का विकेट लेकर तीसरी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया. 

अजहर अली ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह अपने 18वें शतक से चूक गये। टिम साउथी ने शान मसूद (शून्य) को तीसरे ओवर में आउट कर दिया जिसके बाद अजहर ने क्रीज पर उतरकर पारी संवारने का काम किया और अपने करियर का 32वां अर्धशतक लगाया.  अजहर ने आबिद अली (25) के साथ दूसरे विकेट के लिये 62 रन जोड़े लेकिन  इसके बाद जेमिसन ने कहर बरपाया. उन्होंने इनस्विंगर पर आबिद को आउट किया तथा फिर हारिस सोहेल (एक) और फवाद आलम (दो) को भी पवेलियन भेजा.

बारिश के कारण लंच के बाद का खेल देर से शुरू हुआ. इसके तुरंत बाद फिर से बारिश आ गयी जिससे 40 मिनट तक खेल रुका रहा. खेल शुरू होने पर रिजवान ने आक्रामक रवैया अपनाया और ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर 18 रन बटोरे.  रिजवान ने जल्द ही अपने करियर का छठा और लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन जेमीसन की बेहतरीन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर बी जे वाटलिंग के दस्तानों में चली गयी. उनकी 71 गेंदों की पारी में 11 चौके शामिल रहे.


फहीम भी जब चार रन पर थे तब मैट हेनरी की गेंद पर रोस टेलर ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा था. टेलर ने हालांकि इसी गेंदबाज की गेंद पर अजहर का कैच लेने में कोई गलती नहीं की. अजहर ने अपनी पारी में 172 गेंदें खेली और 12 चौके लगाये. टेलर ने इसके बाद जेमिसन की गेंद पर फहीम का भी कैच लिया. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जफर गोहार के 34 रन की बदौलत पाकिस्तान 300 रन के करीब पहुंच पाया. पाकिस्तानी पारी समाप्त होते ही पहले दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया. न्यूजीलैंड की तरफ से जेमिसन के अलावा साउथी और बोल्ट ने दो –दो जबकि हेनरी ने एक विकेट लिया.न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच 101 रन से जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.