भारत-पाक में एनएसए स्तर की वार्ता से सुधरेंगे क्रिकेट संबंध!

भारत-पाक में एनएसए स्तर की वार्ता से सुधरेंगे क्रिकेट संबंध!

भारत पाकिस्तान के क्रिकेट फैन (फाइल फोटो)

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि अगले सप्ताह भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली कूटनीतिक वार्ता दोनों देशों के बीच सात वर्षों से बाधित क्रिकेट संबंधों की बहाली में मददगार साबित होगी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज के नेतृत्व में इस्लामाबाद से एक प्रतिनिधिमंडल 23-24 अगस्त को भारत के आधिकारिक दौरे पर जाएगा।

पाकिस्तान इसी वर्ष दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में दोनों देशों के बीच प्रस्तावित द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के संबंध में दिल्ली से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रहा है।

दोनों देशों के बीच 2007 के बाद यह पहली सीरीज होगी। शहरयार खान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस कूटनीतिक वार्ता से इसमें मदद मिलेगी।

वेबसाइट 'नेशन डॉट कॉम डॉट पीके' पर बुधवार को शहरयार खान के हवाले से कहा गया, "सरताज अजीज भारत जा रहे हैं और सोमवार को मैंने उनसे मुलाकात की। अगर उनके इस दौरे से राजनीतिक गतिरोध कम होता है तो भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट श्रृंखला होने की संभावना बन सकती है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत ने 26/11 आतंकवादी घटना के बाद पाकिस्तान के साथ सारे क्रिकेट संबंध तोड़ लिए। पिछले वर्ष हालांकि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डो के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुआ है, जिसके तहत दोनों देश 2015 से 2023 के बीच छह श्रृंखलाएं खेलने पर सहमत हुए।