विज्ञापन
Story ProgressBack

गौतम गंभीर नहीं बल्कि KKR के स्टार खिलाड़ी ने इस पूर्व भारतीय को दिया टीम की सफलता का श्रेय

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को चेन्नई के चेपॉक में हुए आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को रौंदते हुए तीसरी बार टीम का खिताब अपने नाम किया.

Read Time: 3 mins
गौतम गंभीर नहीं बल्कि KKR के स्टार खिलाड़ी ने इस पूर्व भारतीय को दिया टीम की सफलता का श्रेय
Gautam Gambhir: KKR के स्टार खिलाड़ी ने गंभीर की जगह इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को चेन्नई के चेपॉक में हुए आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को रौंदते हुए तीसरी बार टीम का खिताब अपने नाम किया. कोलकाता साल 2012 और उसके बाद 2014 में गौतम गंभीर की अगुवाई में आईपीएल का खिताब जीत चुकी थी और टीम को अपनी कैबिनेट में तीसरी ट्रॉफी के लिए 10 साल का इंतजार करना पड़ा. वहीं इस जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी भावनाओं से सराबोर नजर आए और उन्होंने मेंटॉर गौतम गंभीर को टीम की जीत का श्रेय दिया. गौतम गंभीर आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स से बतौर मेंटॉर जुड़े थे और इससे पहले दो सीजन लखनऊ उनकी अगुवाई में प्लेऑफ में पहुंची थी. बता दें, कोलकाता ने दो जो दो ट्रॉफी अपने नाम की थी, वो भी गौतम गंभीर की अगुवाई में आई थी.

आंद्रे रसेल और हर्षित राणा जैसे खिलाड़ियों के लिए आईपीएल चैंपियन होने की भावना का वर्णन करना मुश्किल हो गया. फाइनल में दो विकेट लेने वाले हर्षित राणा ने कहा,"मैं बता नहीं सकता कि मैं कितना खुश हूं." वहीं आंद्रे रसेल भी अपनी भावनाएं कंट्रोल नहीं कर पाए और उनकी आंखों में आंसू आ गए. रसेल ने चैंपियन बनने के बाद कहा,"मैं पास बताने को शब्द नहीं हैं. यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है. मुझे ख़ुशी है कि हम सभी बहुत अनुशासित थे और एक लक्ष्य के लिए काम कर रहे थे. इस फ्रेंचाइजी ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है. यह हम सभी की ओर से उनके लिए एक बड़ा उपहार है."

वहीं वरुण चक्रवर्ती जिन्होंने अपनी स्पिन पर इस सीजन विरोधी टीम के बल्लेबाजों को नचाया, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच अभिषेक नायर की तारीफ की. उन्होंने मुंबई के पूर्व बल्लेबाज को अपने साथ शामिल होने के लिए कहते हुए कहा,"अभी मैं केवल उस व्यक्ति के बारे में सोच सकता हूं जिसने इस भारतीय कोर को बनाया, अभिषेक नायर. 'कृपया यहां आएं'."

वेंकटेश अय्यर, जिन्होंने हैदराबाद से मिले 114 के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद अर्द्धशतक लगाया, उन्होंने भी टीम की सफलता में नायर की भूमिका का उल्लेख किया. वेंकटेश अय्यर ने कहा,"वास्तव में इससे खुश हूं. जैसा कि वरुण ने कहा, अभिषेक नायर दुनिया में सभी श्रेय के हकदार हैं. कुछ योगदानों पर ध्यान नहीं दिया जाता है, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि उन पर ध्यान न दिया जाए. जिस तरह से वह इस फ्रेंचाइजी के लिए काम कर रहा है, उसके लिए यह व्यक्ति दुनिया भर में श्रेय का हकदार है." वेंकटेश ने कहा,"यह जीत उन फैंस के लिए है जो साल दर साल आते रहे और 10 साल तक इंतजार करते रहे."

फाइनल में टॉस हारने के बाद, कोलकाता ने गेंद से शानदार प्रयास करते हुए हैदराबाद को 113 रन पर आउट कर दिया, जो आईपीएल खिताबी मुकाबले में अब तक का सबसे कम स्कोर है. कोलकाता ने 114 रन के लक्ष्य को 57 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: IPL खत्म होने के बाद जय शाह ने 'गुमनाम नायकों' के लिए किया बड़ा ऐलान, इन पर भी होगी पैसों की बारिश

यह भी पढ़ें: ‘सिक्सर का युवराज' अब जल्द ही नजर आ सकते हैं टीम इंडिया में, IPL ने ऐसे बदली किस्मत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gary Kirsten big statement: "मैंने पूरे करियर में ऐसा नहीं देखा..." मेन्टॉर गैरी कर्स्टन का पाकिस्तान टीम को लेकर बड़ा खुलासा
गौतम गंभीर नहीं बल्कि KKR के स्टार खिलाड़ी ने इस पूर्व भारतीय को दिया टीम की सफलता का श्रेय
Pakistan Team Super eight scenario for t20 world cup 2024 pak have to win vs ireland and america lose his rest matches
Next Article
PAK vs USA: कनाडा को हराने के बाद पाकिस्तान कर पायेगा सुपर 8 में प्रवेश!, ऐसा बन रहा है समीकरण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;