क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की सर्वकालीन श्रेष्‍ठ भारतीय टीम में विराट कोहली को स्‍थान नहीं....

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की सर्वकालीन श्रेष्‍ठ भारतीय टीम में विराट कोहली को स्‍थान नहीं....

विराट कोहली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रशंसकों की वोटिंग के आधार पर किया गया टीम का चयन
  • ओपनर के तौर पर गावस्‍कर के साथ सहवाग टीम में मौजूद
  • गेंदबाजों में कपिल, जहीर, कुंबले और हरभजन को मिला स्‍थान

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने क्रिकेट प्रशंसकों की वोटिंग के आधार पर भारत की सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम तैयार की है. आश्‍चर्यजनक रूप से इस टीम में टीम इंडिया के मौजूदा टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली का स्‍थान नहीं मिल सका है. भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर की हैसियत से टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

भारत के 500वें टेस्‍ट के समारोह के अवसर पर यह टीम चुनी गई है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच गुरुवार से कानपुर में प्रारंभ हो रहा है.
 
50 हजार से अधिक वोट के आधार पर भारत की इस सर्वकालीन एकादश को चुना गया है. भारत की नहीं दुनिया के महान ओपनर सुनील गावसकर और विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस टीम में ओपनर की हैसितय से जगह बनाने में सफल रहे हैं जबकि मध्‍य क्रम में राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्‍मण और सौरव गांगुली को इस टीम में स्‍थान दिया गया है.

बतौर विकेटकीपर और बल्‍लेबाज एमएस धोनी इस टीम में स्‍थान बनाने में कामयाब रहे हैं जबकि तेज गेंदबाजी में महान हरफनमौला कपिल देव का साथ देने के लिए बाएं हाथ के जहीर खान टीम में हैं. स्पिन डिपार्टमेंट में टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले के साथ हरभजन सिंह हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com