विज्ञापन

Mohammad Kaif: "कोई जरूरत नहीं..." मोहम्मद कैफ ने ईशान किशन को शामिल किया जाने पर दिया बड़ा बयान

Mohammad Kaif on Rishabh Pant: मोहम्मद कैफ ने अगरकर की अगुवाई वाली चयन समीति को साफ किया है कि पंत के अलावा किसी अन्य के बारे में सोचने की जरुरत ही नहीं हैं.

Mohammad Kaif: "कोई जरूरत नहीं..." मोहम्मद कैफ ने ईशान किशन को शामिल किया जाने पर दिया बड़ा बयान
Mohammad Kaif: मोहम्मद कैफ ने ऋषभ पंत की जगह टीम में ईशान किशन को शामिल किए जाने पर दिया बड़ा बयान

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जिसमें ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में शानदार शतक जमाया. सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत पहली बार टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे थे और उन्होंने अपनी वापसी पर शानदार शतक जड़ा है. दूसरी तरफ इसी दौरान और विकेटकीपर बल्लेबाज ने वापसी की. दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टीम इंडिया से अपना नाम वापस लेने वाले ईशान किशन ने पहले बुच्ची बाबू टूर्नामेंट और उसके बाद दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और सेलेक्टर्स के लिए यह सिरदर्द है कि वह किसे मौका दें. ईशान किशन को क्या फिर ऋषभ पंत को. अगर ईशान किशन और ध्रुव जुरेल ने ईरानी कप में शानदार प्रदर्शन किया और शतकीय पारी खेली तो सेलेक्टर्स के लिए परेशानी और बढ़ जाएगी.

ईशान किशन को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस लगातार मांग कर रहे हैं कि उन्हें टीम इंडिया में वापस शामिल किया जाए. जब ईशान किशन टीम इंडिया से बाहर हुए थे, तब पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया था कि उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा, तभी उनकी टीम इंडिया में वापसी हो पाएगी. ईशान किशन बीते कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में ना सिर्फ खेल रहे हैं बल्कि कुछ मौकों पर उन्होंने बड़ी पारियां भी खेलीं हैं, तो दूसरी तरफ अब भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ नहीं हैं. ऐसे में एक उम्मीद है कि ईशान किशन को फिर से टीम इंडिया में शामिल किया जाए, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज मोहम्मद कैफ़ ने इस संभावना से इनकार किया है और चयनकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे पंत के अलावा किसी अन्य विकल्प के बारे में विचार न करें.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा,"पिछली बार जब इंग्लैंड ने भारत का दौरा किया था तो ऋषभ पंत वहां नहीं थे. पंत भारत के लिए सबसे बड़े मैच विजेता रहे हैं, नंबर 5-6 पर आकर उन्होंने कई मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं, गाबा की उस पारी से बड़ी कोई भी पारी नहीं है जो सभी को याद हो. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की कठिन परिस्थितियों में भी शतक लगाए हैं."

कैफ ने आगे कहा,"इसलिए मुझे लगता है कि आंकड़ों के हिसाब से ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे उपयुक्त हैं, यह उनका सबसे अच्छा प्रारूप है. भारतीय थिंक टैंक को ऋषभ पंत के अलावा किसी और के बारे में सोचने की कोई जरूरत नहीं है. उसका सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है, उसे अभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना बाकी है जब वह लगभग 27 वर्ष का हो जाएगा, उसका खेल और अधिक परिष्कृत हो जाएगा और फिर वह अपने चरम पर पहुंच जाएगा. इसलिए ऋषभ पंत का सबसे अच्छा समय अभी आना बाकी है, खासकर टेस्ट क्रिकेट में."

यह भी पढ़ें: "सरकार की ओर से साफ़ संदेश है..." शाकिब को बांग्लादेश पहुंचते ही कर लिया जाएगा गिरफ्तार? बीसीबी ने कही ये बात

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी टीम की कप्तानी गंवा देंगे शान मसूद? इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर ऐसा है PCB का प्लान- रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"सरकार की ओर से साफ़ संदेश है..." शाकिब को बांग्लादेश पहुंचते ही कर लिया जाएगा गिरफ्तार? बीसीबी ने कही ये बात
Mohammad Kaif: "कोई जरूरत नहीं..." मोहम्मद कैफ ने ईशान किशन को शामिल किया जाने पर दिया बड़ा बयान
Ishan Kishan Return to Team India, possibility of second wicketkeeper after Sanju Samson for the Bangladesh T20
Next Article
Ishan Kishan: ईशान किशन इस सीरीज से कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी, रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com