भारत को हराना है तो अच्छी बल्लेबाजी करनी होगीः डेविड वार्नर

भारत को हराना है तो अच्छी बल्लेबाजी करनी होगीः डेविड वार्नर

डेविड वार्नर (फाइल फोटो)

मेलबर्न:

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों ने हर किसी के छक्के छुड़ा रखे हैं. विराट की टीम के आगे हर किसी के हौसले पस्त हैं. इसका असर ऑस्ट्रेलिया की टीम पर भी दिखाई दे रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के उप कप्तान डेविड वार्नर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के पास कोई बहाना नहीं है और अगर उनकी टीम को आगामी टेस्ट श्रृंखल में बेहतरीन फार्म में चल रहे भारत को उसकी सरजमीं पर हराना है तो उसे अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, 20 विकेट हासिल करने होंगे और हालात से सामंजस्य बैठाना होगा.

ऑस्ट्रेलिया ने हाल में टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान का 3-0 से क्लीनस्वीप किया जिसके बाद टीम आत्मविश्वास से भरी है, लेकिन अगले महीने भारत आने वाली इस टीम ने एशिया में लगातार 9 टेस्ट गंवाए हैं और 1960 के दशक के अंतिम वर्षों से वहां सिर्फ एक श्रृंखला जीती है.

वार्नर ने कहा कि भारत में टीम को कुछ सकारात्मक पक्षों के साथ जाना होगा. चुनौती है कि खिलाड़ी लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का प्रयास करें. मैच जीतने के लिए हमें 20 विकेट चटकाने होंगे, यह सामान्य सी बात है और हमें जल्द से जल्द सामंजस्य बैठाना होगा. इसमें कोई बहाना नहीं चलेगा.

 उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी या मैदान पर कैच लपकना, हमें पहली गेंद से ही लय में आना होगा और प्लान ए के काम नहीं करने की स्थिति में प्लान बी तैयार रखना होगा.’

 वार्नर ने हालांकि कहा कि उनकी टीम इंग्लैंड के प्रदर्शन से प्रेरणा लेगी जिसने भारत के खिलाफ पांच में से तीन टेस्ट में 400 या इससे अधिक रन बनाए.

बता दें कि विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम घरेलू सरजमीं पर पिछले 18 टेस्ट से अजेय है और हाल में इंग्लैंड को 4-0 से हराया जिसमें दो मैचों में पारी के अंतर से जीत दर्ज की.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com