विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2017

NZvsBAN : बांग्लादेश ने धमाकेदार बल्लेबाजी से खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर, न्यूजीलैंड 292/3

NZvsBAN : बांग्लादेश ने धमाकेदार बल्लेबाजी से खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर, न्यूजीलैंड 292/3
शाकिब अल हसन ने 217 रनों की पारी खेली (फाइल फोटो)
वेलिंगटन: जब बांग्लादेश की टीम न्‍यूजीलैंड के दौरे पर पहुंची थी, तो हर कोई यही समझ रहा था कि मजबूत कीवी टीम उनको आसानी से रौंद देगी, लेकिन सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने जिस तरह से कीवी गेंदबाजों का सामना करते हुए रनों का पहाड़ खड़ा किया है, उससे सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद जग गई है. बांग्लादेश को कीवी गेंदबाज ऑलआउट नहीं कर पाए और अंत में उसने तीसरे दिन अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 595 रन पर घोषित कर दी. इसमें ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के 217 और मुशफिकुर रहीम के 159 रनों का अहम योगदान रहा. जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने बारिश और खराब रोशनी के कारण दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 292 रन बना लिए. टॉम लाथम 119 रन (222 गेंद, 13 चौके) और हेनरी निकोल्स 35 रन पर नाबाद लौटे. दोनों के बीच 87 रन की साझेदारी हो चुकी है. फिलहाल न्यूजीलैंड पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश से 303 रन पीछे है.

इससे पहले तीसरे दिन सुबह बांग्‍लादेश की टीम ने सात विकेट पर 542 रन से आगे खेलना शुरू किया और स्कोर में 53 रन और जोड़कर पारी घोषित कर दी, जबकि एक विकेट (तस्किन अहमद- 3 रन) गंवाया. उसने आठ विकेट पर 595 रन बनाकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित कर दिया. बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज शाकिब अल हसन का दोहरा शतक (217 रन, 276 गेंदें, 31 चौके) और कप्‍तान मुशफिकुर रहीम का शतक (159 रन, 260 गेंद, 23 चौके व एक छक्‍का) इस पारी के आकर्षण रहे. इन दोनों के बीच दूसरे दिन 359 रन की साझेदारी हुई थी.

न्यूजीलैंड के ओपनर जीत रावल और टॉम लाथम ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी, लेकिन लंच से पहले टीम का स्कोर 54 रन तक ही पहुंचा था कि रावल को इस्लाम राब्बी ने आउट कर दिया. रावल ने 27 रन बनाए. लंच के समय न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर 55 रन जोड़े. टॉम लाथम 27 रन और केन विलियम्सन एक रन पर नाबाद लौटे. लंच के बाद 131 रन पर दूसरा विकेट गिर गया, जब विलियम्सन को 53 रन पर तस्किन अहमद ने कैच करा दिया. दोनों के बीच 77 रन की साझेदारी हुई. तीसरे विकेट के लिए रॉस टेलर ने लाथम के साथ 74 रन जोड़े. टेलर ने 40 रनों का योगदान दिया, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए.

गौरतलब है कि मैच का पहला दिन बारिश के कारण प्रभावित रहा था और बांग्‍लादेश ने तीन विकेट पर 154 रन बनाए थे. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने सात विकेट खोकर 542  रन बनाए थे. स्‍टंप्‍स के समय शब्‍बीर रहमान 10 रन बनाकर क्रीज पर थे. दूसरे दिन के खेल में शाकिब अल हसन और कप्तान रहीम ने अपनी पारी से हर किसी को हैरान किया. लंच तक मेहमान टीम ने महज मोमिनुल हक का विकेट गंवाया जो कि अपने कल के स्‍कोर में कोई रन जोड़ने के पहले आउट हो गए थे. लंच तक बांग्‍लादेश का स्‍कोर चार विकेट खोकर 269 रन था और शाकिब 66 व रहीम 53 रन पर नाबाद थे.

दूसरे सेशन में भी इन दोनों की जोरदार बल्‍लेबाजी का क्रम जारी रहा. चाय के पहले इन दोनों ने अपने शतक पूरे किए. इस समय तक शाकिब 126 और रहीम 112 रन पर नाबाद थे. शाकिब का शतक 150 गेंदों पर और रहीम का शतक 179 गेंदों पर पूरा हुआ. इन दोनों की पारियों का अंत आखिरकार आखिरी सेशन में हुआ. इस दौरान शाकिब ने अपना दोहरा शतक 253 गेंदों पर 30 चौकों की मदद से पूरा किया. इन दोनों की साझेदारी का अंत तब हुआ जब रहीम 159 रन बनाने के बाद तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट के शिकार बन गए. इसके बाद शाकिब 217 के निजी स्‍कोर पर वेगनर की गेंद पर आउट हुए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
NZvsBAN : बांग्लादेश ने धमाकेदार बल्लेबाजी से खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर, न्यूजीलैंड 292/3
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com