WTC Final के लिए न्यूजीलैंड ने की टीम की घोषणा, 15 खिलाड़ियों को किया शामिल, देखें पूरी लिस्ट

WTC Final के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का (New Zealand squad) ऐलान कर दिया है. कीवी टीम मैनेजमेंट ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

WTC Final के लिए न्यूजीलैंड ने की टीम की घोषणा, 15 खिलाड़ियों को किया शामिल, देखें पूरी लिस्ट

न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

खास बातें

  • WTC Final के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान
  • 15 सदस्यीय टीम को कीवी टीम ने चुना है
  • 18 जून को खेला जाने वाला है सुपरहिट मुकाबला

WTC Final के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का (New Zealand squad) ऐलान कर दिया है. कीवी टीम मैनेजमेंट ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी में न्यूजीलैंड 18 जून को साउथैमप्टन में भारत के खिलाफ ऐतिहासिक फाइनल खेलने उतरेगा. बता दें न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में पटखनी दी है. न्यूजीलैंड ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 1-0 से हरा दिया है. ऐसे में कीवी टीम ऐतिहासिक फाइनल में उतरने से पहले आत्मविश्वास में नजर आ रही है. न्यूजीलैंड ने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चुनी अपनी टीम में टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया है. भारत के खिलाफ मैच में एजाज पटेल न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किए गए इकलौते स्पिनर हैं. 

WTC Final 2021: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को मिलेगी इतनी मोटी इनामी रकम, दोनों टीमें होंगी मालामाल

न्यूजीलैंड ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम को बतौर ऑलराउंडर और विल यंग को विशेषज्ञ बल्लेबाज के कवर के साथ टीम में शामिल किया है, जबकि टॉम ब्लंडेल बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना गया है. इसके अलावा डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र और मिशेल सेंटनर ऐसे पांच खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से उन्हें बाहर रखा गया है.

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन उऩकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और भारत के खिलाफ ऐतिहासिक फाइनल में कप्तानी करते हुए वापसी करेंगे.

कोहली ने मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा के साथ शेयर की तस्वीर, फैन्स बोले- प्लेइंग XI से शमी आउट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक फाइऩल मैच में जो भी टीम विजेता बनेगी, उसे 1.6 मिलियन डॉलर (करीब 11.71 करोड़ रुपये) की भारी-भरकम राशि दी जाएगी और साथ ही उपविजेता टीम को आठ लाख डॉलर (करीब 5.8 करोड़ रुपये) मिलेंगे. फैन्स इस ऐतिहासिक फाइनल का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं.

न्यूजीलैंड की टीम 


केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com