विज्ञापन
Story ProgressBack

हार्दिक -कोहली नहीं बल्कि भारत का यह खिलाड़ी है भारतीय क्रिकेट का 'विवियन रिचर्ड्स', नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया

Navjot Singh Sidhu on Suryakumar Yadav, सिद्धू ने भारत के उस क्रिकेटर के नाम का ऐलान किया है जिसे याद कर उन्हें महान 'विवियन रिचर्ड्स' की याद आती है.

Read Time: 3 mins
हार्दिक -कोहली नहीं बल्कि भारत का यह खिलाड़ी है भारतीय क्रिकेट का 'विवियन रिचर्ड्स', नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया
Navjot Singh Sidhu

Vivian Richards  vs Suryakumar Yadav: नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu on Suryakumar Yadav)  ने भारत के उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे खेलते हुए दिखकर उन्हें महान 'विवियन रिचर्ड्स' की याद आती है. दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए . सिद्धू  ने अपनी राय दी है. बता दें कि विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards)व को विश्व क्रिकेट का सबसे आकर्षक बल्लेबाज माना जाता है. खासकर वनडे में उनकी बल्लेबाजी स्टाइल को देखकर फैन्स हैरान रह जाते थे. वनडे में रिचर्ड्स की बल्लेबाजी ऐसी रहती थी जिसे देखकर आप चौंक जाते थे. वहीं, अब मॉर्डन क्रिकेट में भारत के पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने सूर्य कुमार यादव को दूसरा "विवियन रिचर्ड्स' करार दिया है.

पूर्व भारतीय ओपनर ने सूर्या की बल्लेबाजी को देखकर "केवल विवियन रिचर्ड्स ही इस तरह का शॉट खेलते थे.. सूर्यकुमार यादव अविश्वसनीय हैं और कोई भी ऐसा नहीं है जो T20I में उनके जैसा प्रभावशाली हो. वह सबसे छोटे प्रारूप पर राज कर रहे हैं और गेंदबाज उनके खिलाफ कोई योजना नहीं बना पा रहे हैं. जब सूर्यकुमार बल्ले से आग उगलते हैं, तो उन्हें नियंत्रित करने का कोई तरीका नहीं है. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एक और शानदार पारी खेली थी. वह एक मैच विजेता है."

Latest and Breaking News on NDTV


 सिद्धू ने आगे कहा, "सूर्यकुमार यादव हमेशा स्थिति को नियंत्रण में रखने में सफल रहते हैं. अगर वे 50 या 70 रन की पारी खेलते हैं, तो आप मैच नहीं हार सकते. मैं यह बात पूरे विश्वास के साथ कह रहा हूं क्योंकि वे तेज़ गति से खेलते हैं. उनके दिमाग में एक कंप्यूटर है और यह उन जगहों को खोज लेता है जहां कोई फील्डर नहीं है. वह व्यक्ति अपना पैर आगे रखता है और स्क्वायर लेग पर हिट करता है, यहीं पर आप कहते हैं 'मेरा राज अभी शुरू हुआ है"

बता  दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सूर्या ने अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम को 181 रन पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. सूर्या को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. सिद्धू ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम भी सूर्या को टी-20 क्रिकेट का बादशाह मानते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: ICC

दरअसल, सूर्या हाल के समय में खासकर छोटे फॉर्मट में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाने में सफल रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी करने का अंदाज ऐसा है जिसे देखकर फैन्स ही नहीं बल्कि क्रिकेट पंडित भी दांतों तले उंगली दबाना शुरू कर देते हैं. यही कारण है कि सिद्धू हो या फिर वसीम अकरम, सूर्य कुमार यादव को टी-20 क्रिकेट का धुआंधार बल्लेबाज मानते हैं 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Zim vs Ind 4th T20I: "हम यह नहीं चाहते...", जायसवाल ने जीत के बाद किया फ्यूचर फिलॉसफी को लेकर खुलासा
हार्दिक -कोहली नहीं बल्कि भारत का यह खिलाड़ी है भारतीय क्रिकेट का 'विवियन रिचर्ड्स', नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया
"He didn't deserve that...", elder brother krunal says he felt bad for hardik
Next Article
"वह इसका..." बड़े भाई क्रुणाल बोले कि हार्दिक के लिए उन्हें बुरा लगा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;