"नावेन तभी रिएक्ट करता है, जब..." इतना होने के बावजूद पाकिस्तान पूर्व कप्तान ने किया नावेन-उल-हक का समर्थन

पिछले दिनों हुयी विराट-गंभीर घटना में नावेन-उल-हक से जुड़ा लेकर नया तथ्य सामने आया है, जो साफ कह रहा है कि यह पेसर कहीं ज्यााद दोषी है

नावेन-उल-हक को लेकर नए तथ्य सामने आ रहे हैं

खास बातें

  • नावेन-हल-हक को लेकर नया तथ्य सामने आया
  • क्या सस्ते में बचकर निकल गए नावेन?
  • शाहिद कैसे कर सकते हैं नावेन का समर्थन ?
नई दिल्ली:

गुजरे सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में विराट कोहली (virat kohli) और गौतम गंभीर (gautam gambhir) के बीच हुयी झड़प अभी चर्चा का विषय बनी हुयी है. लेकिन ऐसे समय जब सजा पाए तीसरे खिलाड़ी और अफगानिस्तान के पेसर नावेन-उल-हक (Naveen-Ul-Haq) को लेकर नए तथ्य सामने आ रहे हैं, ऐसे समय पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने इस पेसर का समर्थन किया है. हैरानी की बात यह है कि ये हाल तब है, जब करीब दो साल पहले लंका प्रीमियर के दौरान नावेन मैच के बाद हाथ मिलाने की रस्म के दौरान खुद आफरीदी से भिड़ गए थे. 

SEPCIAL STORIES:

VIDEO: नवीन-उल-हक ने कप्तान केएल राहुल की भी नहीं मानी, कोहली के साथ सुलह को नहीं हुए राजी


उतने मासूम नहीं हैं नावेन-उल-हक, पेसर से जुड़े "नए तथ्य" बने आईपीएल गलियारे में चर्चा का विषय

आफरीदी ने कहा नावेन ने बिना किसी उकसावे के ऐसा बर्ताव नहीं करता. शाहिद बोले कि वह एक ऐसा खिलाड़ी है, जो बिना किसी वजह के किसी से नहीं उलझता. और उन्होंने कभी भी इस युवा गेंदबाज को इतना आक्रामक नहीं देखा है. पूर्व कप्तान ने एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत में कहा कि जब कोई नावेन के खिलाफ आक्रामकता दिखाता है, तभी वह ऐसा प्रदर्शन करता है. मैंने कई बार उसे बॉलिंग करते देखा है, लेकिन उसने कभी भी किसी के साथ उलझने की कोशिश नहीं की. 

आफरीदी आगे बोले कि मुझे याद नहीं कि मैंने कभी नावेन को इतना ज्यादा आक्रामक मुद्रा में देखा. हर टीम में आक्रामक खिलाड़ी होते हैं. हमारी टीम में भी ऐसे खिलाड़ी है. यह एक सामान्य बात है. ऐसा होता है और तेज गेंदबाज ऐसे ही होते हैं. खेल में ऐसी बातें हुआ करती हैं.  

यहां हैरानी की बात यह है कि आफरीदी तब ऐसा कह रहे हैं जब लंका प्रीमियर लीग के दौरान नावेन उनसे उलझ गए थे. इस घटना के बाद आफरीदी ने ट्वीट करते हुए युवा खिलाड़ियों को सलाह भी दी थी. तब उन्होंने लिखा था, "युवा खिलाड़ियों को मेरी सलाम एकदम सरल है. आप खेल खेलें और गाली-गलौज में शामिल न हों. मेरे अफगानिस्तान टीम में दोस्त हैं और हमारे बहुत ही सौहार्दपूर्ण रिश्ते हैं. अपने साथी और विरोधी टीम के खिलाड़ियों का सम्मान कीजिए."

इस पर नावेन ने भी जवाब देते हुए लिखा था, "मैं हमेशा ही सलाह लेने और सम्मान देने के लिए तैयार हूं. क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है, लेकिन अगर कोई यह कहता है कि आप हमारे पैरों के नीचे हो और वहां रहोगे, तो वह केवल मेरे बारे में ही नहीं, बल्कि मेरे लोगों के बारे में बात कह रहा है."

--- ये भी पढ़ें ---

* विराट कोहली-गौतम गंभीर के बीच सुलह करवाएंगे रवि शास्त्री? दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई नोकझोंक पर कही ये बात


* यह "इन-साइड स्टोरी" है गौतम-विराट "टसल" के पीछे, पिछले ये 3 बड़े विवाद भी निभा रहे भूमिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com