विज्ञापन
This Article is From Mar 01, 2018

वर्ल्‍डकप-2003 के मैच के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ि‍यों ने मेरे खिलाफ स्‍लेजिंग की थी: मो. कैफ

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने दावा किया कि 2002 नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उनके खिलाफ छींटाकशी (स्‍लेजिंग) की थी. कैफ के अनुसार, हुसैन ने इस मैच के दौरान उन्हें 'बस ड्राइवर' कहा था.

वर्ल्‍डकप-2003 के मैच के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ि‍यों ने मेरे खिलाफ स्‍लेजिंग की थी: मो. कैफ
मोहम्‍मद कैफ को भारत के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डरों में शुमार किया जाता था (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने दावा किया कि 2002 नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उनके खिलाफ छींटाकशी (स्‍लेजिंग) की थी. कैफ के अनुसार, हुसैन ने इस मैच के दौरान उन्हें 'बस ड्राइवर' कहा था. कैफ अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘सवाल और जवाब’ का सत्र कर रहे थे. उन्‍होंने यह जवाब उस समय दिया जब एक फैन ने पूछा कि नासिर हुसैन की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने अहम मैच में 87 रन की विजेता पारी के दौरान उनके खिलाफ स्‍लेजिंग की थी.सवाल का जवाब देते हुए कैफ ने लिखा, ‘हां, नासिर हुसैन ने मुझे सचमुच बस ड्राइवर कहा था. ’गौरतलब है कि इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. मैच में  कैफ ने युवराज सिंह (69) के साथ मिलकर 121 रन की विजेता साझेदारी निभाई थी जिसकी बदौलत एक समय 146 रन पर पांच विकेट गंवाने वाली टीम इंडिया ने 326 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा किया था.

यह भी पढ़ें:क्रिकेटर मो. कैफ ने इस मामले में की धोनी की सचिन तेंदुलकर से तुलना
  सवाल-जवाब के इस सेशन के दौरान कैफ ने यह भी बताया कि वर्ल्‍डकप 2003 के अंतर्गत सेंचुरियन में हुए भारत-पाकिस्‍तान के मैच के दौरान भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ स्लेजिंग की थी. कैफ ने बताया कि इस मैच के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ी तौफीक उमर, शाहिद अफरीदी और अजहर मेहमूद ने उनके खिलाफ कुछ तीखे कमेंट किए थे.
 
वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन

इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए थे. उस समय की पाकिस्‍तानी टीम ने वसीम अकरम, शोएब अख्‍तर और वकार यूनुस जैसे दिग्‍गज गेंदबाज थे. इस लिहाज से मैच में पाकिस्‍तान की जीत तय लग रही थी लेकिन सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में शानदार 98 रनों की पारी खेली. इसके बाद राहुल द्रविड़ के 50 और युवराज सिंह के 44 की मदद से भारत ने 26 गेंद पहले ही 6 विकेट से जीत हासिल कर ली थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
वर्ल्‍डकप-2003 के मैच के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ि‍यों ने मेरे खिलाफ स्‍लेजिंग की थी: मो. कैफ
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com