IPL में धोनी के अलावा यह खास रिकॉर्ड केवल दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज

आईपीएल में दिन प्रतिदिन एक नया रिकॉर्ड बनता है. इन्हीं खास रिकॉर्ड में एक ऐसा रिकॉर्ड है जो धोनी के अलावा केवल दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज है.

IPL में धोनी के अलावा यह खास रिकॉर्ड केवल दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज

आरसीबी के स्टार विकेटकीपर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक

खास बातें

  • जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं दिनेश कार्तिक
  • धोनी के साथ खास क्लब में हैं शामिल
  • आईपीएल में 150 आउट करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं कार्तिक
मुंबई :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) से बाहर चल रहे 36 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का बल्ला इन दिनों जमकर आग उगल रहा रहा है. उन्होंने हाल ही में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ उम्दा पारी खेलते हुए मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने टीम के लिए एक समय 92 रनों पर पांच अहम विकेट गिर जाने के बाद शाहबाज अहमद के साथ छठवें विकेट के लिए 97 रनों की बेशकीमती साझेदारी की थी.

मैच के दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धी भी हासिल की. दरअसल वह धोनी के बाद आईपीएल में 150 आउट करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. कार्तिक से पहले 150 आउट करने की खास उपलब्धि धोनी ने हासिल की थी. धोनी के नाम आईपीएल में 164 खिलाड़ियों को आउट करने का रिकॉर्ड है.

IPL 2022, LSG vs RCB: इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला आज, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI


बता दें कार्तिक के लिए आईपीएल का 15वां सीजन बेहद शानदार गुजर रहा है. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस सीजन में अबतक छह मैच खेलते हुए छह पारियों में 197.00 की एवरेज से 197 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 209.57 का रहा है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में वह अपने छह पारियों में महज एक बार आउट हुए हैं.

बात करें उनके पूरे आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 219 मैच खेलते हुए 198 पारियों में 26.9 की एवरेज से 4243 रन बनाए हैं. आईपीएल में कार्तिक के नाम 20 अर्धशतक दर्ज है. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com