IPL 2022, LSG vs RCB: इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला आज, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

इस सीजन में लखनऊ और बैंगलोर की टीम ने अबतक क्रमशः छह-छह मुकाबले खेले हैं. इस दौरान दोनों टीमों को चार-चार मुकाबलों में जीत नसीब हुई है, जबकि दो-दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है.

IPL 2022, LSG vs RCB: इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला आज, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी

खास बातें

  • आईपीएल का 31वां मुकाबला आज
  • लखनऊ की बैंगलोर से होगी टक्कर
  • डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
मुंबई :

पूरा देश इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन में सराबोर है. क्रिकेट प्रेमियों को प्रतिदिन एक काटें की टक्कर देखने को मिल रही है. बीते कल आरआर और केकेआर के बीच एक हाईस्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला. इस मुकाबले में आरआर की टीम को 217 रन बनाने के बावजूद महज सात रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई. क्रिकेटप्रेमियों के उपर से अभी इस मैच का नशा उतरा भी नहीं है कि आईपीएल के महासंग्राम में आज दो और बड़ी टीमें एक दूसरे के आमने-सामने खड़ी हैं. जी हां आईपीएल के 31वें मुकाबले में आज सितारों से सजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) का मुकाबला धुरंधर खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से नवी मुंबई स्थित डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. 

बता दें इस सीजन में लखनऊ और बैंगलोर की टीम ने अबतक क्रमशः छह-छह मुकाबले खेले हैं. इस दौरान दोनों टीमों को चार-चार मुकाबलों में जीत नसीब हुई है, जबकि दो-दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. लखनऊ की टीम मौजूदा समय में आठ अंकों (+0.296) के साथ अंकतालिका में तीसरे एवं बैंगलोर की टीम आठ अंकों (+0.142) के साथ चौथे स्थान पर स्थित है. आज के मुकाबले में जिस टीम को जीत नसीब होगी वह दूसरे पायदन पर पहुंच जाएगी.

IPL 2022 Points Table Update: राजस्थान रॉयल्स की लंबी छलांग, केकेआर को हुआ नुकसान, पढ़ें लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल


लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हेड-टू हेड रिकॉर्ड:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल के पहले सीजन से शिरकत कर रही है, जबकि लखनऊ की टीम इस साल से अपने आईपीएल करियर का आगाज कर रही है. आरसीबी ने अबतक तीन बार फाइनल तक का सफर तय किया है, लेकिन उसे एक बार भी फाइनल का खिताब उठाने का मौका नहीं मिला है. टीम ने पहले पहल साल 2009 मे डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला. इसके पश्चात् साल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स और साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ. हालांकि यहां टीम को अपने प्रत्येक मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. लखनऊ की टीम में जहां कप्तान केएल राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्‍टोइनिस और जेसन होल्डर जैसे प्रतिभान अनुभवी खिलाड़ी हैं. वहीं विपक्षी टीम आरसीबी में ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली जैसे अनुभवी विस्फोटक खिलाड़ी हैं जो किसी भी पल मैच का रुख बदलने का हुनर रखते हैं.

चहल ने KKR के खिलाफ लिया हैट्रिक तो स्टैंड में बैठी बीवी धनश्री की खुशी का ठिकाना न रहा- Video

पिच रिपोर्ट:  

आज का मुकाबला नवी मुंबई स्थित डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां पर बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करते हुए अबतक अधिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ा है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पिछले मुकाबलों की तरह आज का मुकाबला भी हाईस्कोरिंग होगा. रात के समय में ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है.

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, आवेश खान और रवि बिश्नोई.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग XI: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com