यह ख़बर 14 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विश्व खिताब बचाने को तैयार हैं हम : महेंद्र सिंह धोनी

दुबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम अगले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले आईसीसी विश्व कप का खिताब बचाने के लिए तैयार है। धोनी ने कहा कि उनकी टीम इस आयोजन के लिए कमर कस रही है।

धोनी ने यह भी कहा कि उनकी लगातार दो बार विश्व कप जीतकर वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की बराबरी करना चाहती है। इन दोनों टीमों ने लगातार दो मौकों पर विश्व खिताब जीते हैं।

भारतीय टीम ने पहली बार कपिल देव की कप्तानी में 1983 में विश्व कप जीता था और फिर दूसरी बार उसे विश्व चैम्पियन बनने का मौका 2011 में मिला, जब धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराया था।

धोनी ने कहा कि उनके साथी वैश्विक आयोजनों के दबाव को झेलने के काबिल हैं और वे हर लिहाज से विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। धौनी के नेतृत्व में भारत ने 2013 में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीता था।

आईसीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, धोनी ने कहा, यह सोचकर काफी रोमांच होता है कि हमारे पास खिताब की रक्षा के लिए अब एक साल का समय रह गया है। यह भी सोचकर अजीब लगता है कि हमें विश्व खिताब जीते हुए तीन साल हो गए हैं। मुम्बई में उस रात की याद आज भी जेहन में ताजा है।

हम जानते हैं कि खिताब की रक्षा करना खास होगा, क्योंकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमें ही ऐसा कर सकी हैं। यह काम काफी कठिन है लेकिन हमारे साथ जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उसे देखते हुए मैं अपनी सफलता को लेकर आशान्वित हूं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके साथी 2015 में अपनी क्षमता और अनुभव के हिसाब से खेलेंगे। बकौल कप्तान, अगले साल के लिए हमने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। हमें खुद पर भरोसा रखना होगा। मुझे आज भी याद है कि हमारे विश्व कप जीतने पर दुनिया भर के भारतीयों ने खुशी मनाई थी और मैं उनके चेहरों पर दोबारा से खुशी देखना चाहता हूं। इसके लिए हमें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा।