बेन स्टोक्स ने की ब्रैंडन मैक्कुलम के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, तो ताली बजाने लगे इंग्लैंड कोच

Most Six in Test Cricket: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी 275 रन पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 355 रनों का टारगेट दिया है

बेन स्टोक्स ने की ब्रैंडन मैक्कुलम के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, तो ताली बजाने लगे इंग्लैंड कोच

Brendon McCullum के रिकॉर्ड की बराबरी

Most Six in Test Cricket: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी 275 रन पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 355 रनों का टारगेट दिया है. बता दें कि इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एक खास कमाल कर दिया है. स्टोक्स अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में टीम के ही कोच न्यूजीलैंड पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) की बराबरी करने में सफल हो गए हैं. स्टोक्स ने अब अपने करियर में 107 छक्के उड़ा चुके हैं. वहीं, मैक्कुलम ने भी अपने टेस्ट करियर में कुल 107 छक्के लगाए थे. यानि अब स्टोक्स कोच और पूर्व न्यूजीलैंड खिलाड़ी मैक्कुलम के इस विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने से केवल एक छक्के दूर हैं. 

स्टोक्स ने अबतक अपने टेस्ट करियर में 160 पारियों के दौरान 107 छक्के लगाने में सफल हो गए हैं. वहीं, मैक्कुलम ने 176 पारी खेलकर करियर में 107 छक्के लगाए थे. इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट दूसरे नंबर पर हैं. एडम गिलक्रिस्ट ने अपने टेस्ट करियर में 137 पारी खेलकर कुल 100 छक्के लगाए थे.

क्रिस गेल ने टेस्ट में 98 छक्के लगाए हैं. जैक कैलिस ने 97 छक्के टेस्ट करियर में लगाए थे. इसके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने टेस्ट करियर में 91 छक्के लगा पाए थे. इंग्लैंड की दूसरी पारी में स्टोक्स ने  51 गेंद पर 41 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक चौके और एक छक्का लगाया. 


ब्रैंडन मैक्कुलम ने बजाई ताली
बता दें कि जब स्टोक्स ने मैक्कुलम के सबसे ज्यादा छक्का लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की तो बतौर कोच मैक्कुलम इंग्लैंड खेमें से मैच का मजा ले रहे थे. यही नहीं जैसे ही स्टोक्स ने उनके रिकॉर्ड की बराबरी तो वैसे ही इंग्लैंड के कोच ने ताली बजाई और स्टोक्स को इसके लिए बधाई दी. 

दरअसल, सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे हैं. रावपिंडी टेस्ट मैच जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम मुल्तान टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज जीतने की कोशिश कर रही है. पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com