चेतेश्वर पुजारा ने किया कमाल, टेस्ट क्रिकेट में इस मामले में सर डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ा

IND vs BAN 2nd Test: चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक ऐसा कमाल किया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है.

चेतेश्वर पुजारा ने किया कमाल, टेस्ट क्रिकेट में इस मामले में सर डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ा

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में सर डॉन ब्रैडमैन से निकले आगे

IND vs BAN 2nd Test: चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक ऐसा कमाल किया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है. भले ही पुजारा बड़ा स्कोर नहीं कर पाए और भारत की पहली पारी के दौरान केवल 24 रन ही बना सके, लेकिन टेस्ट करियर में अपने 7,000 रन पूरे कर लिए. ऐसा करते ही पुजारा ने ब्रैडमैन (Sir Donald Bradman) से आगे निकल गए . महान ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 6996 रन बनाए थे. वहीं, अब पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में ब्रैडमैन को पछाड़ दिया. 

IPL Auction 2023: आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, जानें कौन है सबसे आगे

वहीं, पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से 7 हजार रन पूरा करने वाले आठवें बल्लेबाज भी बने हैं. पुजारा से पहले ऐसा कमाल टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण , विराट कोहली,  सौरव गांगुला और वीरेंद्र सहवाग ने कर दिखाया है. 

पुजारा दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के दौरान 24 रन बनाकर आउट हुए. इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. पहली पारी में बांग्लादेश ने 227 रन बनाए थे. 

IPL Mini Auction - इन 3 ऑलराउंडरों पर बरस सकते हैं करोड़ों, रहेगी सबकी नज़र


दूसरी ओर बता दें कि पिछले टेस्ट मैच में पुजारा ने शतक भी ठोका था. पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में 19वां शतक लगाने का भी कमाल किया था. लगभग 3 साल बाद पुजारा के बल्ले से शतक बना था. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com