विज्ञापन

AB de Villiers: "अब टीम के लिए..." एबी डिविलियर्स ने बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने पर दिया ऐसा रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

AB de Villiers on Babar Azam: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का मानना ​​है कि पाकिस्तान के दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम कप्तानी छोड़ने के बाद आने वाले दिनों में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए और अधिक रन बनाएंगे.

AB de Villiers: "अब टीम के लिए..." एबी डिविलियर्स ने बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने पर दिया ऐसा रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
AB de Villiers: एबी डिविलियर्स ने बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने पर रिएक्शन दिया है

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का मानना ​​है कि पाकिस्तान के दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम कप्तानी छोड़ने के बाद आने वाले दिनों में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए और अधिक रन बनाएंगे. बता दें, बाबर आजम ने बुधवार को पाकिस्तानी की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. बाबर आजम को इसी साल पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे के बाद सीमित ओवर क्रिकेट की कप्तानी सौंपी गई थी. लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी पर फोक्स को लेकर कप्तानी छोड़ी है.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने बाबर की कप्तानी छोड़ने को लेकर जो रिएक्शन दिया है, वह सोशल मीडिया पर वायरल है. एबी डिविलियर्स ने बाबर के कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर किए गए पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा,"बधाई. आप महान रहे हैं.  अब अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं."

साल 2019 में बाबर आजम को पाकिस्तानी टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई थी. इसके एक साल के अंदर उन्हें टेस्ट और वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई. लेकिन पाकिस्तानी टीम बाबर आजम की अगुवाई में कोई भी बड़ा टूर्नामेंट जीतने में विफल रही. उनकी अगुवाई में पिछले साल पाकिस्तान एशिया कप में सुपर-4 स्टेज से बाहर हो गई थी.

पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. उसके एक महीने के बाद पाकिस्तान आईसीसी वनडे विश्व कप में नॉक-आउट स्टेज में पहुंचने में विफल रही थी. बाबर आजम ने वनडे विश्व कप में टीम की विफलता के बाद कप्तानी से इस्तीफा दिया था और उनके बाद शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम की कमान सौंपी गई थी.

मंगलवार देर रात बाबज आजम ने कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर लिखा,"प्रिय फैन्स, मैं आज आपके साथ कुछ समाचार साझा कर रहा हूं. मैंने पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में इस्तीफा देने का फैसला किया है, जो पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को मेरी अधिसूचना के अनुसार प्रभावी है. इस टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है , लेकिन यह मेरे लिए पद छोड़ने और अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने का समय है."

बाबर आजम ने आगे लिखा,"कप्तानी एक पुरस्कृत अनुभव रहा है, लेकिन इसमें एक महत्वपूर्ण कार्यभार भी शामिल है, मैं अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहता हूं, अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना चाहता हूं मुझे खुशी मिलती है. पद छोड़ने से मुझे आगे बढ़ने में स्पष्टता मिलेगी और मैं अपने खेल और व्यक्तिगत विकास पर अधिक ऊर्जा लगाऊंगा. मैं आपके अटूट समर्थन और मेरे प्रति विश्वास के लिए आभारी हूं."

बाबर ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया और तब से 54 मैचों में उन्होंने 54.63 की स्ट्राइक रेट से 3,962 रन बनाए हैं. उन्होंने अपना पहला वनडे 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. बाबर ने 117 मैचों में 88.75 की स्ट्राइक रेट से 5,729 रन बनाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में टी20 में डेब्यू करने के बाद से, बाबर ने 123 मैच खेले हैं, जिसमें 129.08 की स्ट्राइक रेट से 4,145 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: "फर्जी खबरें न फैलाएं..." बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से बाहर होने की खबरों पर भड़के मोहम्मद शमी

यह भी पढ़ें: "मेरे को फोड़ने के चक्कर में हो क्या..." अनुष्का शर्मा की गेंद पर बाल-बाल बचे विराट कोहली, देखें गली क्रिकेट का मजेदार वीडियो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Sarfaraz Khan: जो सचिन, गावस्कर, रोहित ना कर सके वो सरफराज खान ने कर दिखाया, दोहरा शतक जड़कर बदल दिया इतिहास
AB de Villiers: "अब टीम के लिए..." एबी डिविलियर्स ने बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने पर दिया ऐसा रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
IND vs AUS: "Don’t spread such fake News..." Mohammed Shami on rumors of out from Border Gavaskar Trophy
Next Article
Mohammed Shami: "मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं..." मोहम्मद शमी का फूटा गुस्सा, ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर होने की खबरों पर दिया ये रिएक्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com