विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 15, 2017

PCB ने कहा, मिस्बाह उल हक खेलते रहे, तो बने रहेंगे कप्तान, अब सब उन पर निर्भर है...

Read Time: 3 mins
PCB ने कहा, मिस्बाह उल हक खेलते रहे, तो बने रहेंगे कप्तान, अब सब उन पर निर्भर है...
मिस्बाह उल हक ने बोर्ड से 15 दिन का समय मांगा है (फाइल फोटो)
कराची: पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक जहां PSL में धूम मचा रहे हैं, वहीं उनके लिए एक राहतभरी खबर है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने संकेत दिए हैं कि यदि मिस्बाह खेलना जारी रखते हैं, तो उनसे कप्तानी नहीं छीनी जाएगी. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही मिस्बाह से कप्तानी छीने जाने को लेकर चर्चा जोरों पर है. अब बोर्ड के इस बयान के बाद स्थिति छोड़ी साफ होती दिख रही है. अब सबकुछ मिस्बाह पर निर्भर करता है कि वह खेलना जारी रखते हैं कि नहीं. हालांकि मिस्बाह ने पहले ही संन्यास की खबरों को नकार दिया था.

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने स्पष्ट किया है कि लंबे समय से टेस्ट टीम के कप्तान मिसबाह उल हक अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं तो वह राष्ट्रीय टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे. 42 साल से ऊपर के हो चुके मिस्बाह का बल्ला अब बोल रहा है और उन्होंने पिछले दिनों पाकिस्तान क्रिकेट लीग में फिफ्टी बनाकर इसे सही भी साबित किया था, जबकि वह इंटरनेशनल लेवल पर टी-20 क्रिकेट नहीं खेलते हैं.

शहरयार ने कहा, ‘मैंने दुबई में मिस्बाह से मुलाकात की और उसके साथ लंबी चर्चा हुई. उसने भविष्य की योजनाओं पर विचार करने के लिए 10 से 15 दिन का समय मांगा और हमें लगता है कि संन्यास पर फैसला करने से पहले उसे सभी पहलुओं पर गौर करना चाहिए.’ शहरयार ने कहा कि बोर्ड को कोई संदेह नहीं है कि मिसबाह सफल कप्तान है और अगर वह खेलना जारी रखना चाहता है तो बोर्ड उन्हें कप्तान के रूप में खेलते हुए देखना चाहता है.

शहरयार ने कहा, ‘मिस्बाह 2010 से कप्तान है और उसने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शानदार काम किया है. अगर वह खेलना जारी रखता है तो वह अपनी मौजूदा भूमिका में बरकरार रहेगा.’ शहरयार ने हालांकि संकेत दिए कि अगर मिस्बाह संन्यास का फैसला करते हैं तो बोर्ड तीनों प्रारूपों में एक कप्तान बना सकता है.

उन्होंने कहा, ‘अगर मिस्बाह उपलब्ध नहीं रहता है तो हम सभी प्रारूपों में एक कप्तान को प्राथमिकता देंगे.’ शहरयार के बयान से संकेत मिलते हैं कि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को टेस्ट टीम का कप्तान भी नियुक्त किया जा सकता है क्योंकि वह पहले ही टी20 और वनडे टीम के कप्तान हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
PCB ने कहा, मिस्बाह उल हक खेलते रहे, तो बने रहेंगे कप्तान, अब सब उन पर निर्भर है...
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;