यह ख़बर 04 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

स्कीइंग दुर्घटना में घायल माइकल शूमाकर की हालत स्थिर, लेकिन नाजुक

माइकल शूमाकर की फाइल फोटो

पेरिस:

पांच दिन पहले स्कीइंग के दौरान दुर्घटना का शिकार होने वाले सात बार के फार्मूला वन चैम्पियन माइकल शूमाकर की हालत स्थिर लेकिन गंभीर बनी हुई है। शुक्रवार को शूमाकर का 45वां जन्मदिन है और इस अवसर पर प्रशंसकों ने ग्रेनोबल यूनिवर्सिटी हास्पीटल के बाहर उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से नमन किया।

शूमाकर रविवार की घटना के बाद कोमा में हैं। उन्हें स्कीइंग के दौरान सिर पर गम्भीर चोट लगी थी। उन्होंने घटना के वक्त हेलमेट पहन रखी थी लेकिन इसके बावजूद वह चिकित्सकीय कोमा में हैं। शुक्रवार को शूमाकर के परिजन अस्पताल के चिकित्सकों से मिले। इस दौरान उनके परिजनों ने कहा कि शूमाकर मौत के साथ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। इस दौरान परिजानों ने तमाम समर्थन के लिए प्रशंसकों का भी धन्यवाद किया।

शूमाकर की स्थिति के सम्बंध में आधिकारिक तौर पर अंतिम बयान एक जनवरी को उनके प्रबंधक और प्रवक्ता शेबीन खेम की ओर से आया था, लेकिन उसके बाद से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। वेबसाइट स्काई स्पोर्ट्स ने अपनी रपट में लिखा है कि शूमाकर की हालत स्थिर है, लेकिन उन पर से खतरा टला नहीं है।

इस बीच, शूमाकर की पूर्व एफ-1 टीम ने उनके लिए अपनी वेबसाइट पर एक संदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि शूमाकर अभी अपने जीवन की सबसे बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं और इस लड़ाई में समूचा फेरारी परिवार उनके साथ है।

शूमाकर के लिए शुक्रवार का दिन खास है क्योंकि वह आज के दिन 45 साल के हो गए। इस अवसर पर इटली और फ्रांस के फेरारी क्लब के कई सदस्य सुबह से अस्पताल के बाहर जमा होकर अपने चहेते चालक के प्रति समर्थन जता रहे थे।

लाल पोशाक पहने बड़ी संख्या में प्रशंसक अस्पताल के बाहर देखे गए। प्रशंसकों ने फेरारी के झंडे के साथ शुमाकर के लिए जन्मदिन का गीत गाया और अपने साथ लाए गए ग्रीटिंग कार्ड और लाल रंग की टोपियां अस्पताल के मुख्य द्वार पर रख कर अपने चहेते चालक को याद दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शूमाकर के परिवार ने शुक्रवार को प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद कहा है। बीबीसी में प्रसारित खबर के मुताबिक  परिवार ने आनलाइन वक्तव्य जारी कर कहा, हम सभी को पता है कि वह एक योद्धा हैं और वह हार नहीं मानेंगे।