विज्ञापन
This Article is From Feb 05, 2012

मेलबर्न वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 65 रनों से हराया

मेलबर्न: त्रिकोणीय एकदिवसीय शृंखला के बारिश से बाधित पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा दिए गए 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 151 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने उसे 65 रनों से हरा दिया।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कुल स्कोर में अभी नौ रन ही जुड़े थे कि सचिन तेंदुलकर पैवेलियन लौट गए। तेंदुलकर को दो रन के निजी योग पर मिशेल स्टार्क ने रिकी पोंटिंग के हाथों कैच कराया। इसके बाद गौतम गंभीर भी पांच रन के निजी योग पर स्टार्क के दूसरे शिकार हुए। स्टार्क ने गंभीर को मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया।

शानदार लय में दिख रहे विराट कोहली को 31 रन के निजी योग पर क्लिंट मैक्के ने पोंटिंग के हाथों लपकवाया। इसके बाद रोहित शर्मा भी 21 रन बनाकर मैक्के की गेंद पर वेड को कैच थमा बैठे। कोहली और रोहित ने तीसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज सुरेश रैना को चार रन के निजी योग पर डेनियल क्रिस्टियन ने डेविड हसी के हाथों कैच कराया।

हरफनमौला रवींद्र जडेजा 19 रन के निजी योग पर मैक्के की गेंद पर माइकल हसी के हाथों लपके गए, जबकि रविचंद्रन अश्विन पांच रन के निजी योग पर रन आउट हुए। वहीं राहुल शर्मा को एक रन के निजी योग पर जेवियर डोर्थी ने बोल्ड किया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 29 रन के निजी योग पर डोर्थी ने डेविड वार्नर के हाथों लपकवाया। प्रवीण कुमार 15 रन बनाकर मैक्के की गेंद पर रेयान हैरिस को कैच थमाकर चलते बने, जबकि विनय कुमार 12 रन पर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैक्के चार, स्टार्क और डोर्थी दो-दो और क्रिस्टियन ने एक विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया ने 32 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए, जिसमें विकेट कीपर सलामी बल्लेबाज वेड के सबसे अधिक 67 रन और डेविड के 30 गेंदों पर बनाए गए नाबाद 61 रन शामिल हैं। वेड ने 69 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए, जबकि डेविड ने चार चौके और तीन छक्के लगाए। पहले यह मुकाबला 50-50 ओवरों का खेला जाना था, लेकिन बारिश के व्यवधान डालने की वजह से हुई समय की बर्बादी की भरपाई के लिए कुल ओवरों में कटौती कर इसे 32-32 ओवरों का कर दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया ने बारिश आने से पहले 11 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए थे। इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से वेड के साथ पारी की शुरुआत करने आए वार्नर 15 रन के कुल योग पर विनय की गेंद पर बोल्ड हो गए। वार्नर ने छह रन बनाए।

इसके बाद पूर्व कप्तान पोंटिंग भी दो रन के निजी योग पर विनय की गेंद पर सुरेश रैना को कैच थमाकर पैवेलियन लौट गए। कप्तान माइकल क्लार्क भी कुछ खास नहीं कर सके और वह 10 रन के निजी योग पर रोहित की गेंद पर राहुल शर्मा को कैच थमा बैठे।

मध्य क्रम के अनुभवी बल्लेबाज माइकल हसी 32 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 45 रन बनाकर विनय की गेंद पर विराट कोहली के हाथों लपके गए। क्रिस्टियन 17 रन पर नाबाद लौटे। भारत की ओर से विनय ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके, जबकि रोहित और राहुल के खाते में एक-एक विकेट गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हरफनमौला क्रिस्टियन और वेड का यह पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
मेलबर्न वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 65 रनों से हराया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com