"अगली नीलामी में मीडिया अधिकारों से BCCI को दोगुनी रकम मिलेगी", पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की NDTV से खास बातचीत

मोदी ने कहा कि जब अगले चरण में आईपीएल मीडिया अधिकारों की नीलामी होगी, तो बीसीसीआई को मिलने वाली रकम वर्तमान की तुलना में दो गुनी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि देर-सबेर आईपीएल दुनिया की नंबर-1 खेल लीग बन जाएगी.

खास बातें

  • पूर्व आईपीएल चेयरमैन की बड़ी भविष्यवाणी
  • देर-सबेर आईपीएल दुनिया की नंबर-1 खेल लीग बनेगी
  • कुछ साल से लंदन में रह रहे हैं बीसीसीआई पूर्व उपाध्यक्ष
नई दिल्ली:

पिछले दिनों इंडियन प्रीमियर लीग के अगले पांच साल (2023-27) के मीडिया अधिकारों के लिए बीसीसीआई पर छप्पर फाड़कर करीब 48,000 करोड़ रुपये बरसे, तो इसी के साथ ही इस समय पूर्व चेयरमैन और ललित मोदी (Lalit Modi) का  नाम भी सोशल मीडिया पर जमकर गूंजा. वजह साफ है कि इस तथ्य को तो सभी को मानना पड़ेगा कि अगर आज आईपीएल के संदर्भ में बीसीसीआई पर इतना  पैसा बरसा है, तो  इसका श्रेय इसके जनक ललित मोदी को जाता है. यह ललित मोदी ही थे, जिन्होंने साल 2008 में बीसीसीआई को ऐसा गजब का विचार दिया, जो फलते-फूलते हुए एक बड़ा वृक्ष बन गया है. अब ललित मोदी ने NDTV के  साथ विशेष इंटरव्यू में कहा है कि एक दिन आईपीएल दुनिया की नंबर एक खेल  लीग बनेगी.  

मोदी ने कहा कि जब अगले चरण में आईपीएल मीडिया अधिकारों की नीलामी होगी, तो बीसीसीआई को मिलने वाली रकम वर्तमान की तुलना में दो गुनी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि देर-सबेर आईपीएल दुनिया की नंबर-1 खेल लीग बन जाएगी. ध्यान दिला दें  कि मोदी आईपीएल के पहले चेयरमैन और कमिश्नर थे. उन्होंने साल 2008 से लेकर 2018 तक टूर्नामेंट कें संचालन में बहुत ही ज्यादा अहम भूमिका निभायी. साथ ही, मोदी साल 2005 से लेकर 2010 तक बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे थे. 

फिर साल 2010 में ललित मोदी ने खुद पर कर चोरी, मनी-लॉन्ड्रिंग और टीमों के छदम मालिकाना हक के आरोपों के बाद देश छोड़ दिया था. और तभी से वह पिछले कुछ सालों से लंदन में ही रह  रह रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय का आरोप था कि मोदी ने साल 2009 में आईपीएल के प्रसारण अधिकार बेचने में हेरा-फेरी की. रिपोर्ट के हिसाब से यह रकम 125 करोड़ रही. 


बहरहाल, आीपीएल के टीवी अदिकार 23,575 करोड़ रुपये में बिकने पर बीसीसीआई बहुत ही ज्यादा खुश था. अधिकारों के बाद बोर्ड सचिव जय शाह ने कहा था, "मैं बहुत ही रोमांचित हूं कि स्टार इंडिया भारत के टीवी अधिकार 23,575 करोड़ रुपये में खरीदने में सफल रहा. यह रकम महामारी के दो सालल के बावजूद बीसीसीआई की प्रबंधन क्षमता का सीधा प्रमाण है.

यह भी पढ़ें: 

'SA ने उनके खिलाफ खास तरह की रणनीति बनाई है', Rishabh Pant के जल्दी आउट होने पर भारतीय लीजेंड ने कहा

'अच्छे खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखते हैं, लेकिन वो नहीं..', Dale Steyn ने भारतीय स्टार को निशाने पर लिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'सात महीने पहले ये किसने सोचा था?..', टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने पर हार्दिक पांड्या की प्रतिक्रिया