विज्ञापन
This Article is From Mar 10, 2016

भारत और पाकिस्तान मैच में होगी पाटा विकेट, बरसेंगे रन : सौरव गांगुली

भारत और पाकिस्तान मैच में होगी पाटा विकेट, बरसेंगे रन : सौरव गांगुली
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: धर्मशाला में होने वाला भारत पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच अब कोलकाता में होगा। वजह सुरक्षा कारणों के चलते इस मैच को कोलकाता शिफ़्ट करना पड़ा।

इस बार टी-20 विश्व कप में भारत का कोई मैच कोलकाता में नहीं था और बंगाल क्रिकेट संघ लगातार इसकी मांग कर रहा था, लेकिन उसे ये कहकर टाल दिया जाता था कि इस बार विश्व कप फाइनल कोलकाता में हो रहा है और अब किस्मत की करनी ये है कि न सिर्फ भारत का मैच बल्कि क्रिकेट का सबसे बड़ा मैच समझे जाने वाले भारत-पाकिस्तान मैच की मेज़बानी कोलाकाता का ईडन गार्डन्स करेगा।

इस मैच की मेजबानी करने के बाद अब ईडन गार्डन्स को चार दिन में तीन मैचों की मेजबानी करनी है। 16 मार्च को ग्रुप 2 का पाकिस्तान बनाम क्वालिफायर 1A, 17 मार्च को ग्रुप 1 का श्रीलंका बनाम क्वालिफायर 1B और 19 मार्च को होने वाला भारत-पाकिस्तान मैच। ऐसे में पिच और सुरक्षा मामलों को लेकर जब सौरव गांगुली से सवाल पूछा गया, तो उन्होंने बेझिझक कहा कि इसमें कोई चिंता की बात नहीं है और पिच पाटा रहेगी, बल्लेबाजों के अनुकूल और चौके-छक्के देखने को मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा पुलिस देगी, जिसके लिए चिंता की कोई बात नहीं है। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये भी कहा कि ये उनके लिए एक आम मैच की तरह है। जब उनसे ये सवाल पूछा गया कि अब कोलकाता सबसे बड़ा मैच होस्ट करने जा रहा है, तो उन्होंने कहा कि वो इस बात से सहमत नहीं हैं। उनके लिए सबसे बड़ा मैच विश्व कप फाइनल है, जो कोलकाता पहले से ही होस्ट कर रहा है।

पाकिस्तान के लिए ये बेहद अच्छी खबर है, क्योंकि उन्हें श्रीलंका टीम के साथ अपना अभ्यास मैच पहले इस मैदान पर खेलना है। फिर 16 तारीख को सुपर 10 मुकाबले में राउंड 1 में ग्रुप ए की क्वालिफ़ायर टीम से भिड़ना है। मतलब 19 मार्च को होने वाले भारत के साथ मुकाबले से पहले पाकिस्तान हालात से पूरी तरह वाकिफ़ होगा।

वहीं भारतीय टीम विंडीज के खिलाफ कोलकाता, फिर वानखेडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ अभ्यास मैच और फिर 15 मार्च को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ नागपुर में मैच खेलने के बाद वापिस कोलकाता आएगी। फ़्लैट पिच पर पाकिस्तानी बल्लेबाज कमाल कर सकते हैं, ऐसे में एक बार हमेशा की तरह इन दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
भारत और पाकिस्तान मैच में होगी पाटा विकेट, बरसेंगे रन : सौरव गांगुली
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com