Marsh Cup: कैमरून ग्रीन ने क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच लगभग पकड़ ही लिया, VIDEO देखिए

इस कैच को पकड़ने के लिए कैमरून ग्रीन ने अपने पीछे की तरफ बहुत ही लंबी दौड़ लगायी और वह लगभग बाउंड्री तक पहुंच गए. और कैच लपकने के बाद जब कैमरून को लगा कि वह बाउंड्री के पार निकल जाएंगे, तो उन्होंने कैच को अपने आगे की तरफ उछाल दिया, लेकिन कोशिश में वह थोड़ा सा फिसल गए और कैच उनसे पल भर की दूरी पर ही छिटक गया!!

Marsh Cup: कैमरून ग्रीन ने क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच लगभग पकड़ ही लिया, VIDEO देखिए

कैमरून ग्रीन ने कुछ महीने पहले भारत के खिलाफ करियर का आगाज किया था

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे उसके घरेलू फिफ्टी-50 टूर्नामेंट में कैमरून ग्रीन (Caneron Green) क्रिकेट इतिहास का लगभग सर्वश्रेष्ठ उनके हाथों से आकर छिटक गया. यह एक ऐसा कैच रहा जिसे शायद ही कभी पहले क्रिकेटप्रेमियों ने टीवी पर कभी देखा हो. कम से कम न तो ऐसा कैच आईपीएल में ही देखा गया और न ही किसी आईसीसी की इवेंट में. ऑस्ट्रेलिय के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में य मुकाबला पश्चिम ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच खेल गय, जिसे वेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 159 रन के बहुत ही विशाल अंतर से जीता. 

बहरहाल, मुद्दे पर लौटते हैं. और इस लगभग सर्वश्रेष्ठ कैच की ओर लौटते हैं. कैमरून ग्रीन के पास यह मौका तब आया, जब तस्मानिया की टीम कोटे के ओवरों में 307 रनों का पीछा कर रही थी. और कैच मौरिस ग्रीन के हाथ में आया पारी के 21वें ओवर में, जब वेबस्टर ने बड़ा स्ट्रोक खेला. वेस्टर तब 31 रन पर खेल रहे थे और उन्होंने मिडविकेट के ऊपर से लॉफ्टेड शॉट खेला. 

और इस कैच को पकड़ने के लिए कैमरून ग्रीन ने अपने पीछे की तरफ बहुत ही लंबी दौड़ लगायी और वह लगभग बाउंड्री तक पहुंच गए. और कैच लपकने के बाद जब कैमरून को लगा कि वह बाउंड्री के पार निकल जाएंगे, तो उन्होंने कैच को अपने आगे की तरफ उछाल दिया, लेकिन कोशिश में वह थोड़ा सा फिसल गए और कैच उनसे पल भर की दूरी पर ही छिटक गया!! 


अगर यह कैच कैमरून ग्रीन पकड़ लेते, तो इसमें कोई दो राय नहीं कि इस कोच को क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कैच करार दिया जाता. आप कल्पना कीजिए की खिलाड़ी का अपने पीछे (विपरीत) दिशा में थोड़ी बहुत नहीं, बल्कि लंबी दौड़ लगाना और कैच पकड़ लेना. वास्तव में अगर ग्रीन फिसलते नहीं, तो यह कैच बेमिसाल होता. एक ऐसा कैच जो पहले कभी नहीं पकड़ा गया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी,​