अश्विन और विराट से खौफ खाते हैं मार्नस लाबुशेन, बताया दुनियां के सर्वश्रेष्ठ 3 गेंदबाजों का नाम

ऑस्ट्रेलियाई स्टार मार्नस लाबुशेन ने सवाल-जवाब सेशन के दौरान दिया कई बड़े सवालों का जवाब

अश्विन और विराट से खौफ खाते हैं मार्नस लाबुशेन, बताया दुनियां के सर्वश्रेष्ठ 3 गेंदबाजों का नाम

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन

खास बातें

  • अश्विन और विराट से खौफ खाते हैं मार्नस लाबुशेन
  • खिलाड़ी ने बताया दुनियां के सर्वश्रेष्ठ 3 गेंदबाजों का नाम
  • 'द एशेज' में जमकर चल रहा है लाबुशेन का बल्ला
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Australian Men's Cricket Team) के लिए जारी 'द एशेज' श्रृंखला में 27 वर्षीय बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. हाल यह है कि वह इस श्रृंखला में अबतक चार मैच खेलते हुए सात पारियों में 47.66 की एवरेज से 286 रन बना चूके हैं. जारी व्यस्त कार्यक्रम के बीच ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने हाल ही में अपने चाहने वालों के लिए भी समय निकाला और इस दौरान खुलकर उनके सवालों का जवाब दिया. 

दरअसल लाबुशेन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने फैंस के लिए सवाल-जवाब का सेशन रखा हुआ था. इस दौरान एक क्रिकेट प्रशंसक ने सवाल करते हुए पूछा कि आपने अबतक जिन भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का  सामना किया है उसमें आपको सर्वश्रेष्ठ कौन लगा? इस सवाल पर ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने जवाब देते हुए विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन का नाम लिया.

NZ vs BAN, 1st Test, Day 2: लैथम और बोल्ट का कमाल, न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट पर कसा शिकंजा


वहीं जब उनसे एक क्रिकेट प्रेमी ने सवाल करते हुए पूछा कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तीन गेंदबाज जिनका उन्होंने अबतक सामना किया है तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस सवाल के जवाब में अपने हमवतन खिलाड़ी पैट कमिंस, इंग्लिश स्टार जोफ्रा आर्चर और भारतीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम लिया.

बता दें लाबुशेन ने काफी कम दिनों में बड़ा नाम कमाया है. मौजूदा समय में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट प्रारूप के अहम अंग हैं. लाबुशेन ने अपनी टीम के लिए अबतक टेस्ट क्रिकेट में 22 मैच खेलते हुए 38 पारियों में 58.7 की एवरेज से 2171 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से छह शतक और 12 अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 215 रन है. 

इंग्लिश टीम की बढ़ी मुसीबत, पांचवें टेस्ट से पहले घर लौट रहा है स्टार खिलाड़ी

बल्लेबाजी ही नहीं उन्होंने अपनी टीम के लिए गेंदबाजी से भी अहम भूमिका निभाई है. लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में 22 मैच की 30 पारियों में 45.0 की एवरेज से 12 सफलता प्राप्त की है. 

ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com