विज्ञापन
This Article is From May 25, 2013

अलग-थलग पड़े श्रीनिवासन, बीसीसीआई के कई सदस्य चाहते हैं उनका इस्तीफा

अलग-थलग पड़े श्रीनिवासन, बीसीसीआई के कई सदस्य चाहते हैं उनका इस्तीफा
नई दिल्ली: एन श्रीनिवासन के बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में दिन-गिने चुने ही दिखते हैं, क्योंकि बोर्ड का एक गुट उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई शुरू करने की योजना बना रहा है।

अगर श्रीनिवासन आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण को लेकर पद से हटने से इनकार करते हैं, तो गुट निलंबन की कार्रवाई कर सकता है। श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मय्यप्पन को शुक्रवार रात सट्टेबाजी में कथित लिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया।

इसके बाद श्रीनिवासन अलग-थलग पड़ गए हैं और उनके शीर्ष पद से हटाए जाने की हलचल बढ़ गई है। हालांकि श्रीनिवासन ने पद से हटने के कोई संकेत नहीं दिए हैं। उनके इस रवैये से खफा बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें निलंबित कर हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इसके लिए वे पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष शंशाक मनोहर की सेवाएं इस्तेमाल करेंगे, जिनकी छवि काफी साफ है।

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी के अनुसार जब तक नए अध्यक्ष का चुनाव नहीं होता, तब तक मनोहर ने अंतरिम आधार पर इस पद की जिम्मेदारी संभालने की सहमति दे दी है। जब संपर्क किया गया, तो कोई भी बीसीसीआई अधिकारी इस योजना के बारे में बताने का इच्छुक नहीं था।

श्रीनिवासन का कार्यकाल बोर्ड संविधान में नए संशोधन के अनुसार सितंबर, 2014 में समाप्त होगा। संशोधन में अध्यक्ष पद के लिए 'दो प्लस एक' साल का कार्यकाल है। पता चला है कि चार शीर्ष बीसीसीआई अधिकारियों ने इस प्रस्ताव पर पहले ही मनोहर से बात कर ली है।
 एक शीर्ष अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, जब तक सारी समस्याएं खत्म नहीं हो जातीं, तब तक मनोहर ने अंतरिम अध्यक्ष बनने के लिए सहमति दे दी है, लेकिन वह लंबे समय तक इस पद पर नहीं बने रहना चाहते। वह सिर्फ देखरेख करने के लिए इस पद की जिम्मेदारी लेंगे।

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए राज्य इकाइयों से संपर्क बना रहे हैं। जरूरत के अनुसार राज्य इकाइयों की दो-तिहाई इकाइयों को आपात बैठक बुलाने के लिए बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले को पत्र लिखना होगा। विशेष आम बैठक इसके बाद एक प्रस्ताव पारित करेगी, जिसमें श्रीनिवासन को निलंबित करने के लिए दो-तिहाई मत होने चाहिए, जिसके बाद ही अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा।

बीसीसीआई के कई शीर्ष अधिकारी पहले ही कोलकाता में हैं, जहां चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच रविवार को आईपीएल फाइनल खेला जाएगा। अधिकारी ने कहा, बोर्ड के कई शीर्ष अधिकारी आईपीएल फाइनल के लिए यहां इकट्ठे हो रहे हैं, इसलिए सलाह-मश्विरे की प्रक्रिया शुरू करना आसान होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
अलग-थलग पड़े श्रीनिवासन, बीसीसीआई के कई सदस्य चाहते हैं उनका इस्तीफा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com