माही ने कहा, कहीं भी जीत सकती है मौजूदा भारतीय टीम

माही ने कहा, कहीं भी जीत सकती है मौजूदा भारतीय टीम

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

4 मैच और 4 जीत। पहले बांग्लादेश फिर पाकिस्तान-श्रीलंका और आखिरी मैच में UAE पर जीत के साथ टीम इंडिया धमाकेदार अंदाज में एशिया कप के फाइनल में पहुंची है। लेकिन बांग्लादेश भी श्रीलंका और पाकिस्तान को हराया है। लिहाजा टीम इंडिया छठे एशिया कप खिताब को जीतने के लिए जरा सी भी कोताही नहीं बरत रही।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कहते हैं, "साल दर साल बांग्लादेश की टीम बेहतर हुई है। अपनी ताकत को मजबूत किया है। अपने मैदान और पिच से वे वाकिफ हैं। अच्छा मुकाबला होगा। इस फ़ॉर्मेट में एक अदद पारी मैच का नतीजा तय कर सकती है। एक अच्छा स्पेल या फिर एक अच्छी पारी।"

पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने संयम के साथ बल्लेबाजी की और टीम को संकट से उबार लाए। गेंदबाज उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। जाहिर है आईसीसी वर्ल्ड T20 के ठीक पहले टीम के शानदार फ़ॉर्म से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तीसरे विश्व खिताब के अपने सपने को सच होता हुआ देख रहे हैं।

उन्होंने कहा "T20 फ़ॉर्मेट में इस टीम के साथ दुनिया में हम कहीं भी खेल सकते हैं। दो स्पिनर्स, 3 सिमर्स और जरूरत पड़ने पर पार्ट टाइम गेंदबाज। यह बिल्कुल सही कॉम्बिनेशन है। अगर कुछ अतिरिक्त रन बन भी जाते हैं तो हमारी बैटिंग नंबर-8 तक है। यह टीम किसी भी हालात में खेल सकती है, भारत या भारत के बाहर। बेहद संतुलित टीम है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो क्या आईसीसी वर्ल्ड T20 के बाद धोनी संन्यास के एलान कर देंगे। इस बार इस सवाल का जवाब जानने की उत्सुकता एक बांग्लादेशी पत्रकार की थी। इस बार माही इस सवाल पर गुस्सा नहीं हुए। देखिए क्या कहते हैं धोनी, "आप मुझसे इतनी जल्दी छुटकारा पाने नहीं जा रहे हैं। बांग्लादेश को आगे भी मेरा सामना करना पड़ेगा।" इस टीम इंडिया की लय को रोकना फिलहाल तो किसी टीम के लिए आसान नहीं लगता।