Mayank Yadav: युवा पेसर मयंक यादव की गति से दहल उठा पंजाब, पहले ही मैच में 155 की स्पीड निकाल मचा दी सनसनी

Mayank Yadav: मयंक यादव ने पहले ही मैच में ऐसी छाप छोड़ी कि पूरा क्रिकेट जगत इस पेसर के बारे में बात कर रहा है

Mayank Yadav: युवा पेसर मयंक यादव की गति से दहल उठा पंजाब, पहले ही मैच में 155 की स्पीड निकाल मचा दी सनसनी

Manak Yadav: मयंक यादव ने करोड़ों भारतीयों को नया आकर्ष दे दिया है

नई दिल्ली:

Mayank Yadav's fastest delivery: निश्चित तौर पर अब उमर मलिक ही नहीं, कई और दुनिया भर के पेसर बैकफुट पर जाने जा रहे हैं! आने वालें दिनों में चर्चा में रहेगा दिल्ली का 21 साल का छोरा मयंक यादव (Mayank yadav), जिसने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के अपने पहले ही मैच में पूरे क्रिकेट जगत को बहुत ही अच्छी तरह से बता दिया कि भारत को वह पेसर मिल गया है, जिसकी उसके पिछले कई दशकों से तलाश थी. और जो आने वाले दिनों में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पानी पिलाएगा. ठीक वैसे जैसे मयंक यादव ने जॉनी बैर्यस्टो सहित पंजाब के बाकी दो और बल्लेबाजों को पिलाया. और इसके पीछे बड़ी वजह रही मयंक यादव की वह स्पीड, जिससे देखकर क्रिकेट जगह दहल उठा. 

गति की इस निरंतरता ने दहला दिया पंजाब को

147, 146, 150, 141, 149, 156, 150, 142, 144, 153, 149, 152, 149, 147, 145, 140, 142...ये मयंक यादव के आईपीएल करियर के पहले ही मुकाबले में फेंकी गई शुरुआती 17 गेंद हैं. और इनमें से पांच गेंद ऐसी रहीं, जो इस 21 साल के पेसर ने 150 किमी/घंटा या इससे ज्यादा की रफ्तार से फेंकी. और यादव का यह प्रदर्शन पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है. हर किसी की जुबां पर मयंक का नाम है, सभी उन्हीं के बारे में बात कर रहे हैं. मयंक की सबसे तेज गेंद 155.8 किमी/घंटा की रफ्तार से रही, जो अभी तक इस संस्करण की सबसे तेज गेंद रही. 

यादगार कोटा बन गया करियर के पहले ही मैच में

वास्तव में जैसी शुरुआत मयंक ने आईपीएल में की, वह किसी का सपना ही हो सकता है. खासकर किसी तेज गेंदबाज का. मयंक ने फेंके कोटे के चार ओवरों में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए. और अगर लखनऊ ने जीत का सपना पाल बैठे पंजाब के इस ख्वाब को चूर किया, तो उसकी सबसे बड़ी वजह मयंक यादव ही रहे. और वह तीन विकेट चटकाकर करियर के पहले ही मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बन गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com