विज्ञापन
This Article is From Jun 23, 2017

INDvsWI : पहले शिखर धवन ने बरसाए रन, फिर बादलों ने किया सराबोर, पहला वनडे धुला...

टीम इंडिया भले ही चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब नहीं बचा पाई, लेकिन वनडे में उसका कोई सानी नहीं है. हालांकि विंडीज में 5 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में उसको झटका लग गया, जब बारिश ने उसकी उम्मीदों को धो दिया.

INDvsWI : पहले शिखर धवन ने बरसाए रन, फिर बादलों ने किया सराबोर, पहला वनडे धुला...
INDvWI Live : शिखर धवन शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने 87 रन बनाए (फाइल फोटो)
पोर्ट ऑफ स्पेन:

टीम इंडिया भले ही चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब नहीं बचा पाई, लेकिन वनडे में उसका कोई सानी नहीं है. वैसे भी कप्तान विराट कोहली कह चुके हैं कि वह चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली 180 रनों की हार को भुलाकर वेस्टइंडीज दौरे पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हालांकि वेस्टइंडीज दौरे में 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में उनको झटका लग गया, जब बारिश ने उनकी उम्मीदों को धो दिया. पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेले गए मैच में बारिश के कारण एक भी पारी पूरी नहीं हो सकी. विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. टीम इंडिया ने 39.2 ओवर में 3 विकेट पर 199 रन बना लिए थे कि बारिश आ गई, जो निर्धारित समय के भीतर नहीं रुकी. अंत में मैच रेफरी और अंपायरों ने खेल रद्द करने का निर्णय ले लिया. विराट कोहली (31) और एमएस धोनी (9) नाबाद रहे. शिखर धवन ने 87 रन (92 गेंद, 8 चौके, 2 छक्के) ठोके. अजिंक्य रहाणे ने 78 गेंदों में 62 रन (8 चौके) बनाए. रहाणे ने चौका और शिखर धवन ने छक्‍का लगाकर अर्धशतक पूरा किया. धवन-रहाणे के बीच पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी हुई, जबकि धवन-कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े. युवराज सिंह चार रन ही बना पाए. जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ और देवेंद्र बिशू ने एक-एक विकेट लिया. (लाइव स्कोरकार्ड)

बचे हुए मैचों का शेड्यूल :

  • दूसरा वनडे : 25 जून, रविवार, पोर्ट ऑफ स्पेन, शाम 6:30 बजे
  • तीसरा वनडे : 30 जून, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ, शाम 6:30 बजे
  • चौथा वनडे : 2 जुलाई, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ, शाम 6:30 बजे
  • पांचवां वनडे : 6 जुलाई, सबीना पार्क, जमैका, शाम 7:30 बजे
  • एकमात्र टी-20 : 9 जुलाई, सबीना पार्क, जमैका, रात 9:00 बजे


टीम इंडिया की बैटिंग का अपडेट...

21 से 39.2 ओवर : धवन शतक से चूके, रहाणे की भी फिफ्टी, मैच रद्द
21वें ओवर में अंतिम गेंद पर चौका लगाकर रहाणे ने फिफ्टी पूरी की. ओवर में आठ रन बने. 23वें ओवर में जोसेफ को छक्का जड़ते हुए फिफ्टी बनाई. ओवर में 13 रन बने. 24वें ओवर में नौ रन बने. 25वें ओवर में अल्जारी जोसेफ ने अजिंक्य रहाणे (62 रन, 78 गेंद, 8 चौके) को होल्डर से कैच करा दिया. 26वें और 27वें ओवर में 15 रन बने, जिसमें धवन का एक छक्का भी शामिल रहा. 28वें और 29वें ओवर में नौ रन बने. 30वें और 31वें ओवर में 10 रन बने. 32वें ओवर में देवेंद्र बिशू ने जमकर खेल रहे शिखर धवन को 87 रन (92 गेंद) को पगबाधा आउट कर दिया. 33वें और 34वें ओवर में कुल छह रन बने. 35वें और 36वें ओवर में 10 रन बने. 37वें ओवर में होल्डर ने युवराज को चार रन पर ईविन लेविस से कैच करा दिया. 37वें और 38वें ओवर में पांच रन बने. 38वां ओवर खत्म होते ही बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा. काफी देर बाद खेल फिर शुरू हुआ. 39वें ओवर में एमएस धोनी के चौके से सात रन आए. 40वें ओवर में दो गेंद बाद ही फिर बारिश आ गई, जो नहीं रुकी और मैच रद्द हो गया.

BCCI ने बारिश की फोटो ट्वीट कीं...

पहले 20 ओवर : रहाणे-धवन ने दी अच्छी शुरुआत10 ओवर में इंडिया- 47/0.20 ओवर में इंडिया- 96/0.जडेजा बाहर, कुलदीप को मौकाविंडीज में जीती हैं 4 सीरीजभारतीय दिग्गजों के पास अपार अनुभवदोनों टीमें इस प्रकार रहीं :भारत:वेस्टइंडीज:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
INDvsWI : पहले शिखर धवन ने बरसाए रन, फिर बादलों ने किया सराबोर, पहला वनडे धुला...
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com