विज्ञापन

डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले दुनिया के 6 बल्लेबाज, भारत का एक दिग्गज भी शामिल

100 on Debut Batting at no 4 in Test जानते हैं ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया है. बता दें कि आखिरी बार किसी बल्लेबाज ने डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक साल 2000 में लगाया था. 

डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले दुनिया के 6 बल्लेबाज, भारत का एक दिग्गज भी शामिल
List of Top 6 batsman on Debut Batting at no 4 in Test and centuries

Centuries on Debut Batting at no 4 in Test: पाकिस्तान के कामरान गुलाम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (PAK vs ENG, 2nd Test) में डेब्यू किया और शानदार शतक जमाने में सफलता हासिल की. कामरान ने अपने पहले टेस्ट में 188 रनों की पारी खेली. कामरान इसके अलावा पाकिस्तान के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 13वें बल्लेबाज भी बने हैं. दूसरे टेस्ट मैच में कामरान गुलाम को बाबर आजम की जगह टीम में शामिल किया गया था. अपने पहले ही टेस्ट में कामरान ने इतिहास रच दिया है. ऐसे में जानते हैं ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया है. बता दें कि आखिरी बार किसी बल्लेबाज ने डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक साल 2000 में लगाया था. 

इफ्तिखार अली खान (इंग्लैंड)
इफ्तिखार अली खान ने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए अपना जब डेब्यू किया था तो नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया था. इफ्तिखार अली खान ने साल 1932 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था और सिडनी टेस्ट में 102 रनों की पारी खेली थी. इफ्तिखार अली खान इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारत  और इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच खेला है. 

Latest and Breaking News on NDTV

गुंडप्पा विश्वनाथ (भारत)
भारत के गुंडप्पा विश्वनाथ ने अपने डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की थी और शतक ठोका था. गुंडप्पा विश्वनाथ ने साल 1969 में कानपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करते हुए 137 रनों की पारी खेली थी. 

फ्रैंक हेस (Frank Hayes) 
इंग्लैंड के Frank Hayes ने 1973 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया था. अपने डेब्यू टेस्ट में फ्रैंक ने नाबाद 106 रनों की पारी खेली थी. 

सलीम मलिक (पाकिस्तान)
पाकिस्तान के सलीम मलिक (Saleem Malik) ने अपने डेब्यू टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ साल 1982 में कराची में खेला था. इस टेस्ट में नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए मलिक ने 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी. 

अमीनुल इस्लाम (बांग्लादेश)
बांग्लादेश के अमीनुल इस्लाम ने डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए भारत के खिलाफ 145 रनों की पारी खेली थी, साल 2000 में अमीनुल इस्लाम ने भारत के खिलाफ खेलकर बांग्लादेश के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. अमीनुल इस्लाम के द्वारा खेली गई 145 रन की पारी, डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए खेली गई सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड है.

Latest and Breaking News on NDTV

 कामरान गुलाम (पाकिस्तान)
पाकिस्तान के कामरान गुलाम (Kamran Ghulam) ने साल 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में डेब्यू करते हुए नंबर 4 पर बल्लेबाजी की और 118 रनों की पारी खेली. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Babar Azam: कामरान गुलाम की शतकीय पारी पर आया बाबर आजम का रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले दुनिया के 6 बल्लेबाज, भारत का एक दिग्गज भी शामिल
Mohammed Shami vs Waqar Younis record after 64 Test match record comparison Stats
Next Article
Waqar Younis vs Mohammed Shami: किसमें कितना है दम..64 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com